Home » Advertorial » These are 5 Best DSLR Cameras Buy Online at Zoutons And Get 40 percent Discount
 

साल 2018 के अभी तक के सबसे बेहतरीन टॉप-5 DSLR कैमरा, जानें क्या हैं खूबियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2018, 16:34 IST

स्मार्टफोन में बेहतर पिक्चर क्वालिटी और ज्यादा फीचर्स के बाद लोगों में DSLR का मोह भंग हो गया है. हालांकि आज भी DSLR कैमरे के दिवानों की कोई कमी नहीं है. शायद यही वजह है कि बहुत सी कंपनियां अपने प्रोडेक्ट में कुछ नया करने में लगीं और इसके साथ ही अपने ग्राहकों को अच्छी पिक्चर क्वालिटी और बेहतरीन फीचर के DSLR देने की जुगद में है.

आईये एक नजर डालते है उन DSLR कैमरों पर जो साल 2018 में अब तक टॉप 5 पर रहे हैं. इस के साथ ही आप इन DSLR कैमरों को जोटोन्स से खरीद सकते हैं जहां आपको 40 प्रतिशत तक कैशबैक भी मिलेगा.

Nikon D810

डी 810 ने हाई-रिज़ॉल्यूशन निकोन DSLR और नए निकोन डी 850 में एक नया बेंचमार्क सेट किया. ये
चीजों को बहुत आगे बढ़ाता है. अगर क्वालिटी की बात करें तो इस कैमरे में 36.3 एमपी से 45.7 एमपी तक बढ़ाता है. इसमें डी 5 और डी 500 पर लगाए गए जो एक ही मीटरींग मॉड्यूल के साथ-साथ 53 अंकों के बजाय 153 के साथ एक अपग्रेड किए गए. साथ ही ऑटोफोकस सिस्टम और 5fps से 7fps तक अधिकतम ड्राइव दर में वृद्धि हुई है. यदि आप वैकल्पिक एमबी-डी 18 बैटरी पकड़ और एन-ईएल 18 बी बैटरी जोड़ते हैं तो आप ड्राइव दर को 9 एफपीएस तक बढ़ा सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

Canon EOS 5D Mark IV

कैनन का EOS 5D Mark IV एक बेहतरीन और शानदार DSLR कैमरा है. अगर आप रोजना हाई स्पीड के साथ रास्ते में बिना किसी रोक के मेगा पिक्सेल की गिनती चाहते हैं और बहुत ज्यादा आईएसओ सेटिंग्स पर साफ और बेहतरीन फोटो पंसद करते हैं. तो ये आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है. कैनन ईओएस 5DS और 5DS आर कैमरों की तुलना में एक नया डिज़ाइन, मुख्य सुधारों में 4 के मूवी कैप्चर, टचस्क्रीन इंटरफेस, लाइव व्यू ऑटोफोकस ड्यूल पिक्सेल CMOR एएफ फोटो सेंसर के साथ कंपनी ने लॉन्च किया है.

बता दें कि यदि आप एक शानदार कैमरे की तलाश में हैं जो सभी परिस्थितियों में अच्छी तरह से काम करता है तो ये डीएसएलआर आपके लिए सबसे अच्छा है जिसे आप खरीद सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए https://www.canon.co.uk/cameras पर लॉगइन करें.

Nikon D750

निकोन D 750 उन लोगों के लिए है जो वास्तव में साफ, कम शोर वाली फोटो को अपने कैमरे में कैद करना पंस करते हैं. यहां तक कि हाई आईएसओ सेटिंग्स पर या केवल अल्ट्रा-हाई-रिज़ॉल्यूशन फोटो के विशाल डेटा आकारों से बचना चाहते हैं तो निकोन डी 750 डी 850 इस लिस्ट में नंबर 1 पर आता है, जो सबसे बेहतर विकल्प है.

हालांकि इसमें अपर मार्केट निकोन कैमरों की पूरी स्पीड में थोड़ी कमी है, लेकिन शटर स्पीड और और ड्राइव रेट 1 / 4000sec और 6.5fps इसे नंबर वन बनाता है. वहीं बटन और डायल का लेआउट समर्थक स्तर की तुलना में ज्यादातर लोग पंसद करते हैं , लेकिन, फिर भी, डी 750 कई फोटोग्राफरों के लिए निकोन का सबसे आकर्षक ऑलराउंडर होना सुनिश्चित करता है.

Canon EOS 6D Mark II

कैनन का ईओएस 6 डी को मेगापिक्सेल 20.2 एमपी से 26.2 एमपी तक बढ़ाया जा सकता है. जिससे ज्यादा हल करने वाली पावर भी मिलती है लेकिन हाई आईएसओ सेटिंग्स पर फोटो में थोड़ा शोर होता है. ऑटोफोकस सिस्टम 11 अंक से 45 अंक तक जाता है, और नए सेंसर में लाइव व्यू और मूवी ऑटोफोकस के लिए ड्यूल पिक्सेल सीएमओएस एएफ है.

साथ मैक्सिमम र ड्राइव 4.5fps से 6.5fps तक बढ़ जाती है, जबकि हैंडलिंग में भी सुधार हुआ है, जिसमें एक चर-कोण टचस्क्रीन और मूवी कैप्चर के लिए 5-अक्ष स्थिरीकरण है. जिसके साथ ही कैनन का ये कैमरा मौजूदा समय में फूल-फ्रेम डीएसएलआर लाइनअप का सबसे किफायती कैमरा है. अधिक जानकारी के लिए www.amazon.in/Nikon-D750-Digital-Camera

Canon EOS-1D X Mark II

कैनन ईओएस -1 डी एक्स मार्क II की तरह बनाया गया. इसके बावजूद इसमें न्चूरल हैंडलिंग भी दी गई है. इसके अलावा सावधानीपूर्वक डुप्लिकेट कंट्रोल बटन और डायल की भी दिया गया है. प्रतिस्पर्धी में ये निकोन डी 5 की तरह ही है. लेकिन यह 14fps की फास्ट स्पीड से लगातार चलने वाली ड्राइव देता है.

जो लाइव व्यू मोड में 16fps तक बढ़ाया भी जा सकता है. खासतौर पर फास्ट ड्राइव रेट को 61-पॉइंट ऑटोफोकस सिस्टम के जरिए कंट्रोल करना भी इस के बेहतर बिंदू है. जो मूविंग ऑब्जेक्ट को ट्रैक करने में शानदार है.

First published: 31 July 2018, 16:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी