Home » अजब गजब » 120 kg model wins Argentine beauty pageant
 

120 किलो वजन की मॉडल ने ब्यूटी काॅन्टेस्ट जीतकर बनाया रिकॅार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2016, 14:12 IST

ब्यूटी कॉन्टेस्ट में अब तक आपने स्लिम, ट्रिम, जीरो फिगर और खूबसूरत लड़कियों को देखा होगा. साथ ही किसी  ब्यूटी कॉन्टेस्ट को जीतने के लिए ब्यूटी विथ ब्रेन का होना जरूरी है. लेकिन इन सारे मानकों को अर्जेन्टीना की एक 120 किलो वजन की माॅडल ने पीछे छोड़ते हुए खिताब अपने नाम किया. 

120 किलो की मॉडल ने ब्यूटी कॉम्पिटीशन जीता 

अपने भारी वजन के होते हुए इस तरह का कोई भी कॉम्पिटीशन जीतना बहुत बड़ी बात है और यही वजह है कि इंटरनेशनल मीडिया का ध्यान इन पर आ गया है. वैसे इनकी जीत की वजह इनका वजन नहीं इनकी स्पीच है. मेन्डोजा प्रॉविन्स में हुए इस ब्यूटी कॉम्पीटीशन में कई स्लिम-ट्रिम लड़कियों ने हिस्सा लिया था और इसी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था 120 किलो की मॉडल इस्टेफेनिया कोरिया ने. अपने कॉन्फिडेंस और वजन के दम पर पहले तो वे फाइनल में पहुंचीं और फाइनल में उनकी स्पीच सुनकर सब हैरान थे. 

स्पीच में क्या था खास 

इस्टेफेनिया ने अपनी स्पीच में कहा, "मैं इन सभी धारणाओं को तोड़ना चाहती हूं. मेरे लिए ये सिर्फ एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है. मैं यहां मैन्डोजा के नागरिकों की ओर से आई हूं. मैं यहां मैन्डोजा को प्रस्तुत करने आई हूं. मैन्डोजा वाइन बनाने के लिए काफी प्रसिद्ध है और इस वाइन मेकिंग फेस्टिवल में मेन्डोजा को प्रस्तुत करना मेरा कर्तव्य है." इस्टेफेनिया की ये स्पीच सुनकर ही उन्हें ये खिताब दिया गया है. 

इस 120 किलो वजन की मॉडल ने उन सभी महिलाओं को प्रेरणा दी है जो अपने बड़े हुए वजन के कारण खुद को दुनिया से अलग महसूस करती हैं. इस मॉडल ने साबित कर दिखाया है कि अगर आपमें हौसला हो तो स्लिम-ट्रिम लड़कियों को मात देकर आप भी मिस ब्यूटी पीजेन्ट बन सकती हैं.

First published: 16 December 2016, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी