Home » अजब गजब » 13 tons of gold and 2 lakh 62 thousand crore cash was hidden in the basement of the house
 

अधिकारी ने घर में छिपा रखा था 2 लाख करोड़ कैश और 13 टन सोना, सरकार के भी उड़ गए होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 14:21 IST

अगर किसी अधिकारी के घर से 2 लाख करोड़ रुपये कैश और 13 टन सोना निकल आए तो उस देश की सरकार भी बौखला जाती है. कुछ ऐसा ही चीन में हुआ. यहां एक पूर्व अधिकारी झांग की के घर पर छापा मारा गया तो उनके बेसमेंट से जो मिला, उसे देख चीन की सरकार की भी आंखं फटी की फटी रह गईं.

झांग की हाइकू सिटी के पूर्व मेयर रह चुके हैं. छापे के दौरान उनके घर से 13 टन सोना और दो लाख 62 हजार करोड़ रुपए कैश मिला. इस सोने की कीमत 26 अरब से भी ज्‍यादा बताई जा रही है. इतनी बड़ी संपत्ति के सामने आने के बाद पूर्व अधिकारी पर आर्थिक अपराध का मुकदमा चलाया जाएगा.

अगर अधिकारी का दोष सही साबित हुआ तो फिर उन्‍हें मौत की सजा मिल सकती है. नेशनल सुपरविजरी कमीशन उनसे पूछताछ कर रहा है. उनके बेसमेंट का एक वीडियो सामने आया है. इसमें देखा सजा सकता है कि उनका बेसमेंट सोनें की ईंटों यानी गोल्‍ड बार्स के बड़े ढेर से भरा हुआ है. 

आपको बता दें कि जब साल 2012 में चीन के वर्तमान राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पद संभाला था, तब से लेकर अब तक भ्रष्‍टाचार के मामलों में 10,000 लोगों को दोषी ठहराया जा चुका है. इनमें से 120 लोग ऐसे हैं जो अहम पदों पर विराजमान थे. इनमें से कुछ मिलिट्री ऑफिसर्स भी शामिल थे. 

झांग की पर अगर यह आरोप सही साबित होता है, तो चीन के सबसे अमीर आदमी जैक मा से भी अधिक धन रखने वाले व्यक्ति बन जाएंगे. 

First published: 3 October 2019, 14:10 IST
 
अगली कहानी