Home » अजब गजब » 15 year old boy was set to marry 21 year old girl police came in marriage and stopped rituals
 

21 साल की दुल्हन से शादी करने पहुंचा 15 साल का दूल्हा, घोड़ी से उतार ले गई पुलिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2017, 10:57 IST

बाल विवाह में अक्सर छोटी लड़कियों की कम उम्र में शादी कराने के मामले सामने आते हैं, लेकिन जयपुर में दुल्हन की उम्र 21 साल थी उसके बाद भी उसकी शादी रुक गई. चाकसू में प्रशासन ने एक ऐसा विवाह रूकवाया जब दुल्हन तो 21 साल की थी लेकिन जो दुल्हा विवाह करने पहुंचा था उसकी उम्र महज 15 साल थी.

पुलिस को देखकर बाराती और घराती बिना खाना खाए ही खिसकने लगे. चाकसू पुलिस ने बताया कि जयसिंह पुरा गांव में दो युवतियों की शादी तय हुई थी. दोनों की बारात फागी से आई थीं. दोनों दुल्हनें बहन थीं और दोनों दूल्हे भी खास सगे भाई थे. बारात गांव पहुंची और गांव से विवाह स्थल तक भी आ गई. लेकिन दूल्हों के चेहरे सेहरों से ढंके होने के कारण किसी को अंदाजा भी नहीं हुआ कि एक दूल्हा कम उम्र का है.

पुलिस ने दूल्हे के पिता को पकड़ा और उम्र संबधी दस्तावेज मांगे तो दूल्हे की उम्र महज पंद्रह साल निकली. जब दुल्हन की उम्र पूछी गई तो पता चला कि दुल्हन 21 साल की थी और उसे भी दूल्हे की उम्र नहीं बताई गई थी. शादी गुपचुप ही कराई जा रही थी. पुलिस और प्रशासनिक अमला जब विवाह स्थल पर पहुंचा और बाल विवाह की जद में आने वाले लोगों के बारे बताने लगा तो एक-एक कर बाराती और घराती बिना भोजन किए ही वहां से खिसक गए.

बाद में पुलिस की मौजूदगी में बड़े भाई की दुल्हन को विदा किया गया और छोटे भाई एवं उसके परिजनों को लेकर पुलिस थाने आ गई. 

First published: 30 April 2017, 10:57 IST
 
अगली कहानी