Home » अजब गजब » 24 Rattlesnkes Found In North Texas House After One In Toilet
 

टॉयलेट सीट के नीचे खतरनाक सांप को देखकर इस शख्स का हुआ ये हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 14:40 IST

जंगल और झाड़ियों में सांपों का मिलना आम बात है, लेकिन किसी के घर में सांप निकल आए तो होश उड़ जाे हैं. अगर सांप एक-दो हों तब तो उन्हें पकड़ा या मारा जा सकता है, लेकिन किसी के घर में एक साथ 24 खतरनाक सांप निकल आएं तो बहुत मुश्किल हो जाती है.

अमेरिका का दक्षिणी टेक्सास के एक घर में 24 सांप मिले. सबसे पहले परिवार का चार साल का बच्चा टॉयलेट में गया था. जहां उसे टॉयलेट पॉट के अंदर एक खतरनाक सांप रेंगता हुआ नजर आया. सांप को देखते ही बच्चा चीखते हुए मां-बाप के पास पहुंच गया. जब उन्होंने भी सांप को देखा तो उनके होश उड़ गए.

उसके बाद परिवार ने स्नेक रेस्क्यू टीम को सूचना दी. स्नेक रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंच कर सांप को टॉयलेट से निकाल लिया. लेकिन उसके बाद जो होने वाला था वो सबसे खतरनाक था. क्योंकि रेस्क्यू टीम ने घर में सांप खोजने की कोशिश की तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. क्योंकि उन्हें उसके बाद 23 और खतरनाक सांप मिले.

रेस्क्यू टीम को घर के बेसमेंट में 13 सांप मिले, जो एक-दूसरे के ऊपर लिपटे हुए थे. उसके बाद घर के दूसरे भाग में रेस्क्यू टीम को 10 और सांप मिले. सभी सांप रैटलस्नेक प्रजाति के थे, जो बेहद जहरीले होते हैं. सांप विशेषज्ञों के मुताबिक जिस घर में चूहे-गिलहरी की तादाद ज्यादा होती है, वहां अक्सर सांप पहुंच जाते हैं, खासकर बारिश के मौसम में. इसलिए बारिश के मौसम में सावधानी से रहना जरूरी है.

ये भी पढ़ें- ट्रांसजेंडर महिलाओं के साथ ये तरकीब अपनाकर 3 साल तक बनाता रहा शारीरिक संबंध

First published: 6 September 2018, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी