Home » अजब गजब » 3 Feet long Trinket Snake takes on Rat Snake Twice its size
 

Video: 3 फुट के सांप ने कर दिया अपने से बड़े सांप पर हमला, फिर हुआ ऐसा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 12:36 IST

इंसान हो या जानवर हर जगह वर्चस्व की लड़ाई चलती है. जहां हर बड़ी चीज अपने से छोटी को नष्ट करने की कोशिश करती है. ऐसा ही कुछ होता हैं. खतरनाक सांपों के मामले में. सांपों की दुनिया में भी बड़ा सांप छोटे को अपना शिकार बना लेता हैं. लेकिन ओड़िशा के कोरापुट में कुछ और ही देखने को मिला. जहां एक तीन फुट के सांप ने अपने से बड़े सांप पर हमला कर दिया. सांपों की ये जंग कैमरे में कैद हो गई.

सांपों की लड़ाई के वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तीन फुट का सांस पांच फुट लंबे ट्रिंकेट सांप पर हमला कर देता है. दरअसल, शुक्रवार को सुदाबेदा टाउन से एनीमल रेस्क्यू वॉलंटियर को एक कॉल आई कि वहां एक छोटा सा सांप अपने से बड़े सांप को मारने की कोशिश कर रहा हैं.

 

स्नेक हेल्पलाइन वॉलंटियर सुजीत कुमार मोहंती ने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर लिया. हेल्पलाइन के संस्थापक सुबेंद्र मलिक के मुताबिक तीन फुट का सांप रेट स्नेक को इतनी ताकत से लपेटे हुए था कि रेट स्नेक के उसके चुंगल से निकल नहीं पा रहा था.

https://media.giphy.com/media/WGMJf1kAba0Bt6HTyV/giphy.gif

via GIPHY

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक उन्होंने बताया कि ऐसा जनता उन्होंने पहली बार देखा था. क्योंकि ट्रिंकेट सांप अन्य सांप को खाने के लिए जाने जाते हैं. इसलिए उन्हें कहा गया कि दोनों को अलग कर दिया जाए. क्योंकि छोटा सांप बड़े को नहीं खा पाएगा. भले ही वो इस मार दे. उसके बाद स्नेक वॉलंटियर ने दोनों को अलग कर दिया और उनके प्राकृतिक आवासों में छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- इस देश में बलात्कारी को नहीं मिलती सजा, दिया जाता है ये खूबसूरत इनाम

First published: 9 June 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी