Home » अजब गजब » 45 Lakh rupees currency smuggling in peanuts Watch Video
 

Video: मूंगफली से निलकने लगे नोटों के बंडल, अधिकारियों के उड़ गए होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 18:41 IST

दिल्ली हवाई अड्डे जब अधिकारियों ने एक यात्री को संहेद के आधार पर पकड़ा तो उसके पास से कस्टम विभाग के अधिकारियों को करीब 45 लाख रुपये बरामद हुए. हालांकि इस व्यक्ति की चालाकी देखकर अधिकारियों के होश उड़ गए क्योंकि यह व्यक्ति मूंगफली और सील बिस्कुट के पैकेट में छिपाकर 45 लाख रुपये ला रहा था. हालांकि यह घटना मंगलवार की है लेकिन इस घटना का वीडियो बुधवार देर शाम जारी किया गया. बता दें, जिस व्यक्ति को पकड़ गया है उसका नाम मुराद अली है और उसकी उम्र 25 वर्षी है. मुराद अली एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल -3 पर पहुंचा था जहां अधिकारियों ने उसे रोक लिया. अधिकारियों ने विदेशी मुद्राएं जब्त की हैं उसमें सऊदी रियाल, कतरी रियाल, कुवैती दिनार, ओमानी रियाल और यूरो शामिल है.

CISF के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेन्द्र सिंह ने कहा,'यात्री के सामान की जाँच करने पर हमने पके हुए मटन के टुकड़ों, मूंगफली, बिस्कुट के पैकेट और अन्य खाद्य पदार्थों में विदेशी मुद्रा की एक बड़ी मात्रा की खेप पकड़ी है.' बता दें, खाने-पीने के सामान में से 508 नोट बरामद किए गए. हेमेन्द्र सिंह ने आगे कहा,'यह तस्करी के लिए विदेशी मुद्रा को छुपाने का एक अनूठा और अजीब तरीका है.'

CISF ने इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें साफ तौर पर दिखाई सुरक्षा कर्मियों को मूंगफली तोड़ते हुए, सील किए हुए बिस्किट के पैकेट को खोलते हुए और ऑयली मीट के टुकड़ों से सऊदी रियाल, कतरी रियाल, कुवैती डायनर, ओमानी रियाल और यूरो को निकाल रहे हैं जिन्हें बड़े करीने से लपेटा कर रखा गया था. अधिकारियों ने पाया कि मूंगफली को पूरी तरह से किसी चीज से चिपकाया गया था.

सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि जब्त किए गए कैश की भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 45 लाख रुपये के हैं. सीआईएसएफ ने इस यात्री और उसपे पास की पूरी मुद्रा को कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया है.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के निवासी मुराद अली ने CISF के अधिकारियों को बताया कि वह एक मजदूर के रूप में काम करता था और किसी के निर्देश पर अपने बैग में खाने का सामान ले जा रहा था. बता दें, मुराद अली पर शक है कि वो मुद्रा की तस्करी के लिए एक कूरियर होने का संदेह है क्योंकि उसने पिछले दिनों दुबई और अन्य विदेशी स्थानों पर कई दौरे किए थे.

चलती मेट्रो में 'कोरोनावायरस' के कारण गिर पड़ा युवक, हुई पांच साल की जेल देना होगा पांच लाख का जुर्माना

First published: 13 February 2020, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी