Home » अजब गजब » 7 years old girl asks for a job in Google, see how CEO Sunder Pichai r
 

7 साल की बच्ची ने मांगी गूगल में नौकरी, सीईओ पिचाई ने दिया 'सुंदर' जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2017, 2:30 IST

तकनीक की दुनिया में गूगल की बादशाहत का आज आलम यह हो चुका है कि छोटे-छोटे बच्चे भी इसे जानते हैं. लेकिन ब्रिटेन में रहने वाली एक 7 साल की छोटी सी बच्ची की ख्वाहिश इससे भी आगे पहुंच गई और उसने गूगल में नौकरी के लिए एक चिट्ठी ही लिख डाली. इसके बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने उसका खूबसूरत जवाब भी भेजा, जिसकी दुनिया भर में चर्चा हो रही है.

यह मामला है ब्रिटेन की 7 वर्षीय क्लोई ब्रिजवाटर नाम की छोटी सी बच्ची का. क्लोई ने बिना किसी जवाब की चाह में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के नाम नौकरी पाने के लिए अपने हाथों से एक पत्र लिखा.

इससे पहले क्लोई के पिता ने जब उसकी इच्छा सुनी तो उन्होंने उसे प्रोत्साहित किया. बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में जब क्लोई ने अपने पिता एंडी ब्रिजवाटर से पूछा कि काम करने का सबसे आदर्श स्थान कौन सा है, तो इसका जवाब 'गूगल' सुनकर उसकी दिलचस्पी बढ़ गई.

उसे पता चला कि न केवल गूगल में काम करने की आदर्श स्थिति है बल्कि यहां पर काफी बेहतर तनख्वाह-सुविधाएं भी मिलती हैं. इसके अलावा उसे यह भी मालूम हुआ कि गूगल के ऑफिस में बैग चेयर्स, गो कार्ट, स्लाइड्स समेत कई और मनोरंजन की चीजें भी हैं.

जब गूगल में उसकी दिलचस्पी चरम पर पहुंच गई तो उसने अपने पिता से कहा कि वो गूगल में नौकरी करना चाहती है. पिता ने क्लोई से नौकरी के लिए एक एप्लीकेशन लेटर लिखने के लिए कहा और उसने अपने ढंग से इसे लिखा भी.
क्लोई ने अपने पत्र में लिखा कि उसे कंप्यूटर्स, रोबोट्स और टैबलेट्स पसंद है और वो स्कूल में एक अच्छी स्टूडेंट भी है.

गूगल में नौकरी के अलावा क्लोई ने लिखा कि वो चॉकलेट फैक्ट्री में भी नौकरी करना चाहती है और ओलंपिक में स्वीमिंग भी करना चाहती है. उसने आगे लिखा कि इससे पहले उसने अपना पहला पत्र फादर क्रिसमस (सांता क्लॉज) को ही लिखा था.

इसके बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस पत्र का जवाब देते हुए लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि वो कड़ी मेहनत करेगी और अपने सपने पूरे करेगी. पिचाई ने लिखा, "आपके पत्र के लिए बहुत शुक्रिया. मुझे बहुत खुशी है कि आपको रोबोट्स और कंप्यूटर्स बहुत पसंद हैं और उम्मीद करता हूं कि आप टेक्नोलॉजी के बारे में सीखना जारी रखोगी."

उन्होंने आगे लिखा, "मुझे लगता है कि अगर आप कड़ी मेहनत करोगी और अपने सपनों को पाने की कोशिश करोगी तो आपने दिमाग में जो भी सोचा है, वो पूरा कर लोगी. फिर चाहे गूगल में नौकरी की बात हो या फिर ओलंपिक्स में स्वीमिंग की. जब आप अपना स्कूल पूरा कर लोगी तब आपके नौकरी के आवेदन का इंतजार रहेगा. आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं."

क्लोई के पिता एंडी ब्रिजवाटर ने सुंदर पिचाई की प्रतिक्रिया को लिंक्डइन पर शेयर किया और लिखा, "यह क्लोई को बहुत जरूरी आत्मविश्वास देगा." उन्होंने लिखा कि वो क्लोई को अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने और उसकी प्रतिभा निखारने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.

First published: 16 February 2017, 2:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी