Home » अजब गजब » 70 Years Old Maxican Woman Pregnant she will be oldest mother in history
 

चमत्कार : दादी बनने की उम्र में प्रेग्नेंट हुई महिला, देंगी 8वें बच्चे को जन्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2018, 14:29 IST

हर महिला का सपना होता है कि वो मां बने. लेकिन प्रेग्नेंट होने की उम्र होती है. इस उम्र के बीत जाने के बाद किसी भी महिला मां बनने ख्वाहिश पूरी नहीं होती. माना जाता है 40 साल की उम्र के बाद किसी महिला का मां बनना मुश्किल होता है, लेकिन मैक्सिको के सिनालोआ इलाके में एक महिला 70 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई. महिला का दावा है कि वह 6 महीने की प्रेग्नेंट है.

मारिया डी लालूस नाम की ये महिला पहले भी 7 बच्चे को जन्म दे चुकी है. डेलीमेल के मुताबिक महिला को इस बारे में जानकारी तब हुई जब उसने अपनी सोनोग्राफी कराई. सोनोग्राफी रिपोर्ट में पता चला कि महिला प्रेग्नेंट है. मारिया ने अपनी सोनोग्राफी रिपोर्ट मीडिया में साझा की है. 70 साल की उम्र में मारिया के प्रेग्नेंट होने पर डॉ़क्टर भी हैरान है.

मारिया कहती है बताती है कि पैरों में दर्द और उल्टियों की वजह से वो पहुंत परेशान हो गई. उसके बाद उन्होंने अपनी डॉक्टरी जांच कराई. लेकिन जब उन्हें पता चला कि वो प्रेग्नेंट हो तो उन्हें यकीन नहीं हुआ. उसके बाद मारिया ने अलग-अलग जगह10 बार अपनी सोनोग्राफी कराई. उसके बाद उन्हें यकीन हुआ कि वो वाकई में मां बनने वाली है. डॉक्टर्स का कहना है कि वो एक बेटी को जन्म देने वाली है.

मारिया के 70 साल की उम्र में मां बनने से वो पूरी दुनिया में सबसे अधिक उम्र में मां बनने का रिकॉर्ड बना देंगी. हालांकि इससे पहले अमृतसर की दलजिंदर कौर नाम की महिला ने 70 साल की उम्र में एक बच्चे को जन्म दिया था. लेकिन दलजिंद कौर आईवीएफ तकनीक से प्रेग्नेंट हुई थी. वहीं मारिया के मामले में यह कहना मुश्किल है कि वह प्राकृतिक रूप से गर्भवती हुई हैं या फिर इसके लिए उन्होंने किसी तकनीक का सहारा लिया है. चिकित्सकों की मानें तो उनका इस उम्र में मारिया की नॉर्मल डिलीवरी मुश्किल है. इसके उन्हें सिजेरियन का सहारा लेना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने में लगे थे पापा, शरारती बच्चे ने कर दी ये हरकत, वीडियो वायरल

First published: 23 May 2018, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी