Home » अजब गजब » A 15 Year Young Boy Love Marriage To 73 Old Women
 

ये इश्क़ है इसमें सब जायज़ है: 15 का दूल्हा और 73 की दुल्हन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2017, 13:28 IST

न उम्र की सीमा हो, न जन्म का हो बंधन...जब प्यार करे कोई, तो देखे केवल मन. इस बेहतरीन लाइन को चरितार्थ करती हुई मोहबब्त की एक हसीन दास्तां सामने आई है. कहा गया है कि प्यार और जंग में सब जायज है. 15 साल के लड़के ने 73 साल की महिला से प्रेम विवाह किया, तो एक बार फिर साबित हो गया कि इश्क कुछ भी करा सकता है.

लड़के के बालिग न होने की वजह से इस शादी को मंजूरी नहीं दी जा रही है, लेकिन ये अजीबो-गरीब प्रेमी जोड़ा शादी रुकने की दशा में सुसाइड की धमकी दे रहा था. मामला इंडोनेशिया का है. दरअसल 15 साल के सेलामत रियादी को मलेरिया हुआ था. इस दौरान उसकी पड़ोसी महिला रोहाया बिनती मोहम्मद जकफर ने बहुत देखभाल की, जिसके बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. अब ये प्रेमी जोड़ा शादी करने पर आमादा है.

इंडोनेशिया में लड़के की शादी की निर्धारित उम्र सीमा 19 साल है. लेकिन इन दोनों के अटूट प्रेम को देखते हुए सुमात्रा गांव के प्रशासन ने इन दोनों को शादी करने की मंजूरी दे दी है. गांव के मुखिया सिक ऐनी ने बताया, "सेलामत शादी के लिए बहुत छोटा है, लेकिन इसके बावजूद हमने यह शादी होने दी क्योंकि दोनों ने ही सुसाइड करने की धमकी दी थी."

First published: 7 July 2017, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी