Home » अजब गजब » A gang has a 200 million reward for catching a dog in Colombia
 

10 टन कोकीन पकड़ाने वाले कुत्ते पर गैंग ने रखा 200 मिलियन का इनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 19:09 IST

कोलंबिया में एक गैंग ने एक कुत्ते को पकड़ने के लिए 200 मिलियन कोलंबियन पैसो यानी करीब 47 लाख 28 हजार रुपए का इनाम रखा है. अगर इसकी वजह बताएं तो वह बहुत ही चौंकाने वाली है, बता दें कि यह कुत्ता पुलिस का पालतू कुत्ता है. इसने जर्मन शेफर्ड कुत्ते सोंबरा ने एक गैंग के 10 टन कोकेन पाउडर को पकड़वाने में मदद की और इसके बाद गैंग ने इसे पकडने के लिए इतना इनाम रखा है.

इस बात की जानकारी जब कोलंबिया पुलिस को हुई तो पुलिस की ओर से इस कुत्ते को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है. कोलंबिया पुलिस ने कुत्ते को गैंग के इलाके से हटाकर बोगोटा एयरपोर्ट शिफ्ट कर दिया है. अगर इस गैंग की बात करें तो इसे 'गल्फ क्लेन' के नाम से भी जाना जाता है. वहीं, अमेरिका के न्यायिक विभाग ने इस गैंग की पहचान कोलंबिया के सबसे बड़े आपराधिक समूह के रूप में की है.

कोलंबिया पुलिस फोर्स के प्रमुख का कहना है, " सोंबरा ने कम से कम 245 लोगों को पकड़वाने में मदद की है. सोंबरा की उम्र 6 साल है और उसकी तैनाती अटलांटिक तट पर रहती है. इस जगह से मध्य अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में नशीले पदार्थों की सप्लाई की जाती है. लगातार ड्रग्स पकड़ने और गैंग के निशाने पर आने के बाद सोंबरा की चर्चा दुनिया भर के मीडिया में हो रही है."

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया: इंडियन स्टूडेंट को ऑनलाइन डेटिंग साइट से मिली गर्लफ्रेंड, डेटिंग के लिए घर पहुंचा तो मिली...

First published: 27 July 2018, 19:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी