Home » अजब गजब » A girl slept for 3 weeks and missed her university exams because sleeping Beauty Syndrome
 

नींद में हो गई इतनी मग्न की पेपर नहीं दे पाई ये लड़की, इस वजह से सोती रही लगातार 3 हफ्ते

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 17:10 IST
Sleeping Beauty Syndrome

नींद के आगे अच्छे-अच्छे कामों को लोग बाद के लिए टाल देते है और इसमें कई बार लोगों का नुकसान भी हो जाता है. ऐसा ही एक कारनामा ब्रिटेन में हुआ है और वहां की एक लड़की को ऐसी भयानक नींद आई कि वो लगातार एक लंबे वक्त तक के लिए सो गई और उसके सभी जरूरी काम रह गए. इस पूरे अजीबोगरीब मामले की जानकारी हम आपको देने जा रहे जहां पर एक लड़की को भयानक नींद आ गई.

Rhoda Rodriguez-Diaz

ब्रिटेन में एक 21 साल की लड़की जिनका नाम Rhoda Rodriguez Diaz हैं. जिसे रेयर सिंड्रोम की बीमारी है और इसी के चलते ये लड़की करीब 3 हफ्तों तक के लिए गहरी नींद में सो गई. 

Rhoda Rodriguez Diaz

लगातार 3 हफ्ते तक सोने की वजह से Rhoda की यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा छूट गई. जिसमें उनका हिस्सा लेना काफी जरूरी था. बता दें कि इस सिंड्रोम के चलते Rhoda जब एक बार सोने के लिए जाती है तो वो करीब 21 घंटों तक सोती रहती हैं. उन्हें इस बीमारी का पता सितंबर में चला था और इसके बाद उन्होंने इसका इलाज भी करवाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. फिलहाल, डॉक्टर्स ने कहा है कि इस बीमारी का असर धीरे-धीरे उम्र के साथ कम हो जाता है.

Rhoda Rodriguez-Diaz

अपनी बीमारी को लेकर Rhoda ने कहा,"जब मैं सो रही होती हूं, तो जीवन चलता रहता है. वास्तविकता यह है कि जब मैं उठती हूं, तो महसूस होता है कि मैंने अपने जीवन का एक हफ्ता मिस कर दिया. उन्होंने बताया कि यहां तक की बचपन में भी वो अपने दोस्तों के साथ समय नहीं बिता पाईं. Rhoda ने ये भी बताया कि इसके कारण लोग उन्हें काफी आलसी भी समझते हैं, जबकि ऐसा नहीं है." 

First published: 27 March 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी