Home » अजब गजब » a group of friends in Coromandel Peninsula enjoyed new year party after made an iceland due to Alchohol ban Coromandel
 

न्यू ईयर पर शराब पीने से रोका तो पियक्कड़ों ने बना डाला 'आईलैंड'

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2018, 16:09 IST

हर देश में नए साल का जश्न मना. लोगों ने बड़ी-बड़ी पार्टियां रखीं. लेकिन आम तौर पर आज के युवाओं के लिए नए साल की पार्टी का जश्न बिना शराब के नहीं होता. लेकिन जब शराबबंदी पार्टी में खलल डाल रही हो तो फिर ऐसे में क्या किया जाए? इस तोड़ न्यूजीलैंड के लोगों को मिल गया है.

न्यूजीलैंड में दोस्तों का एक ग्रुप न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेट करना चाहता था लेकिन शराबबंजदी के चलते बिना शराब के पार्टी कहा एंजॉय होने वाली थी. ऐसे में दोस्तों ने इसका तोड़ निकाल लिया और जमकर पार्टी एंजॉय की. बता दें कि इन्होंने जो तोड़ निकाला है उसे जानकर आपको हैरान होगी.

इन सभी दोस्तों ने नए साल के खास मौके पर शराब पीने के लिए एक अलग टापू बना डाला और जमकर जाम छलकाए. इसके अलावा हैरानी वाली बात यह रही कि इस आइडिया की न्यूजीलैंड की स्थानीय पुलिस ने भी तारीफ की है.

दरअसल न्यूजीलैंड कोरमंडल प्रायद्वीप में न्यू ईयर ईव के मौके पर सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने पर पाबंदी थी. Stuff.co.nz के मुताबिक रविवार 31 दिसंबर को ताइरुआ नाम की नदी के मुहाने पर पानी का बहाव कम था. इस दौरान कुछ दोस्तों ने यहां रेत इकट्ठा किया और एक छोटा सा टापू बना दिया. यह टापू केवल एक पिकनिक टेबल के बराबर था. इसी टापू पर दोस्तों के इस ग्रुप ने एक लकड़ी की टेबल रखी और पूरी रात शराब पी.

कोरमंडल में 31 दिसंबर से एक जनवरी तक शराबबंदी थी. साथ ही इसका उल्लंघन करने वालों पर करीब 15 हजार रुपये के जुर्माने का प्रावधान था. चूंकि ये दोस्त अंतरराष्ट्रीय पानी में पहुंच गए थे तो वहां तकनीकी तौर पर कोरमंडल की शराबबंदी लागू नहीं हो सकती थी. लिहाजा सभी दोस्त जुर्माने से बच गए. इस बीच स्थानीय पुलिस कमांडर इंस्पेक्टर जॉन कैली ने टापू बनाने वाले इस आइडिया की तारीफ भी की. साथ ही कोरमंडल की मेयर सैंड्रा गुडी ने भी इस आइडिया को क्रिएटिव बताया.

First published: 2 January 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी