Home » अजब गजब » A man named Mani Manithan from Tamilnadu walkes Backwards on roads for 28 years
 

इस शख्स को सड़क पर चलता देख चीखने लगती हैं महिलाएं, 28 साल से मचा रखा है खौफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 10:59 IST

कुछ लोगों हमेशा अजीबोगरीब हरकतें करते हैं. कई बार उन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं तो किसी-किसी की चीख निकल जाती है. ऐसे लोग दूसरों से हटकर काम करते है. कोई अजीब तरह के कपड़े पहनता है तो कोई अजीबोगरीब हरकत करता है. तमिलनाडु में भी एक ऐसा ही शख्स है जिसकी हरकतें ऐसी है कि उसे देखने वालों की चीख निकल जाती है.

दरअसल, तमिलनाडु में रहने वाला मणि मणिथन नाम का एक शख्स पिछले 28 सालों से ऐसा काम कर रहा है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है, तो किसी-किसी की चीख निकल जाती है. क्योंकि मणि मणिथन उल्टा चलता है. उसके उल्टे चलने की वजह ना तो कोई बीमारी है और ना ही उसका मकसद कोई वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का है.

 

मणि मणिथन ऐसा विश्व शांति के लिए कर रहा है. क्योंकि 1988 से लगातार हो रही आतंकी गतिविधियों से वह परेशान हो गया था. उसके बाद उसने ये कमद उठाया. तब से लेकर अब तक मणि मणिथन को लोग सड़कों पर उल्टा चलता देखते हैं. मणि मणिथन को सड़कों पर उल्टा चलता देख कई बार महिलाओं की चीख निकल जाती है.

मणि मणिथन बताते हैं कि जब उन्होंने उल्टा चलना शुरू किया था तो उनका पहला सफर 300 किलोमीटर का था, जिसमें उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. लेकिन उन्हें अपने इस फैसले से काफी अच्छा लग रहा था. मणि मणिथन अपने इस कदम से काफी खुश हैं. मणि मणिथन कहते हैं कि अब उन्हें उल्टा चलने की आदत लग चुकी है और अब उन्हें सीधा चलने में कठिनाई होगी.

ये भी पढ़ें- Flipkart ने हेडफोन की जगह भेजी तेल की बोतल, शिकायत की तो मिल गई बीजेपी की सदस्यता

First published: 26 June 2018, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी