Home » अजब गजब » A man put in police station lock up in Lucknow because astrologer suggested jail yog
 

इस शख्स की कुंडली में लिखा था 'जेलयोग' तो पुलिस ने लॉकअप में कर दिया बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 12:31 IST

यूपी की राजधानी लखनऊ से एक अजीबो-गरीब खबर सामने आई है. लखनऊ में एक शख्स को पुलिस ने थाने के लॉकअप में इसलिए बंद कर दिया, क्योंकि उसके ज्योतिषी ने उसके लिए जेलयोग की बात कही थी. उस शख्स ने खुद को जेल में बंद करने के लिए बकायदा आवेदन दिया था.

खबर के अनुसार, लखनऊ के रहने वाले रमेश सिंह ने जिला प्रशासन को आवेदन देकर खुद को 'जेल' में बंद करने की मांग की. रमेश ने आवेदन देते समय बताया कि उसके ज्योतिषी ने उसकी कुंडली में जेलयोग की बात कही है. रमेश ने कुंडली में ‘जेल योग’ की वजह से खुद ही जेल में बंद होने के लिए रिक्वेस्ट की. 

वहीं आपको जानकर आश्चर्य होगा कि लखनऊ के थानों में हर साल ऐसे दर्जनों आवेदन आते हैं. लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि हर साल उनके अधिकारियों को ऐसी लगभग एक दर्जन रिक्वेस्ट मिलती हैं जिन पर अगर कानूनी रूप से कोई बाधा ना हो तो इजाजत देने की कोशिश की जाती है.

 

रमेश की रिक्वेस्ट के बाद उन्हें लखनऊ के गोमतीनगर थाने में 24 घंटे तक लॉकअप में रखा गया. रमेश ने ऐसा इसलिए किया कि उन्हें भविष्य में कुंडली में ‘जेल योग’ की वजह से जेल न जाना पड़े. रमेश ने डीएम को दिए आवेदन के साथ अपनी कुंडली की भी एक कॉपी लगाई थी.

यहां तक कि रमेश ने लॉकअप में रहने के दौरान जेल के नियमों का पूरा पालन किया. उन्होंने जमीन पर लेटकर रात गुजारी और लॉकअप में दिया गया खाना ही खाया. जब ज्योतिषी ने उन्हें बताया था कि उनकी कुंडली में जेल योग है तो इससे रमेश के घरवाले काफी परेशान हो गए थे. 

First published: 2 September 2018, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी