Home » अजब गजब » A switzerland family was using a bowl worth rs 34 crores to keep tennis balls
 

दंपत्ति जिसे साधारण सी चीज समझ कर रख रहे थे टेनिस बॉल, असल में उसकी कीमत जानकर उड़ गए होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 15:11 IST

हमारे घर में ज्यादातर पुुराने चीज पड़ी होती हैं, जिसे हम साधारण सी चीज समझकर किसी कोने में रख देते हैं. असल में हमें उन पुरानी चीजों की कीमत का एहसास नहीं होता. ऐसा ही कुछ स्विट्जरलैंड के एक दंपत्ति के साथ हूआ. उनके पास एक पुराना सा कटोरा था, जिसे वे एक साधारण सा कटोरा समझ रहे थे. जब उन्हें उसकी असली कीमत पता चली, तो वे काफी हैरान हो गए.

दरअसल, एक बार दोनों चीन घूमने गए थे, जहां उन्होंने एक सुंदर सा पीतल का कटोरा खरीदा था. उस दौरान इस कटोरे की असली कीमत ना इन्हें पता थी और ना कटोरे बेचने वाले दुकानदार को कि आखिर ये कटोरा कितने साल पुराना है.

खबरों के अनुसार, जब शख्स ने बताया कि बर्लिन के एक संग्रहालय में उन्होंने इस कटोरे को दिखाया था, लेकिन वहां उन्हें इसे प्रदर्शनी में रखने से मना कर दिया गया.

खबरों के अनुसार, जब शख्स ने बताया कि बर्लिन के एक संग्रहालय में उन्होंने इस कटोरे को दिखाया था, लेकिन वहां उन्हें इसे प्रदर्शनी में रखने से मना कर दिया गया. इसके बाद शख्स ने कटोरे को एक ब्रिटिश नीलामी घर को भी कटोरे की फोटो दिखाई, लेकिन उन्होने भी इस कटोरे की नीलामी करने से मना कर दिया. ऐसे में दंपत्ति को लगा कि यह एक मामूली सा कटोरा है, जिसके बाद उन्होंने इसमें टेनिस गेंद रखना शुरू कर दिया.

इसके बाद कुछ समय पहले स्विट्जरलैंड के नीलामी स्पेशलिस्ट्स को कटोरे के बारे में जानकारी मिली, उन्होंने जैसे ही इस कटोरे को देखा वे काफी हैरान हो गए. उन्होंने बताया कि यह करोटा करीब 400 साल पुराना, मतलब 17वीं शताब्दी का है. यह कटोरा बेहद ही दुर्लभ और नायाब है.

दुष्कर्मी पिता की बहनों ने की हत्या तो कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा, लोगों ने शुरु किया विरोध

इसके बाद इसे नीलाली के लिए रखा गया, नीलामी में कटोरे की बोली करीब 34.5 करोड़ रुपये लगाई गई.

First published: 27 June 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी