Home » अजब गजब » A Whatsapp Massage Creates Panic Situation In Karnataka, Women Started Break Her Mangalsutra Herself
 

कर्नाटक में महिलाएं ख़ुद तोड़ रही हैं मंगलसूत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2017, 17:33 IST

मंगलसूत्र महिलाओं के लिए महज एक गहना नहीं है. हिन्दू संस्कृति में मंगलसूत्र सुहाग की निशानी मानी जाती है. हिन्दू मान्यताओं के अनुसार महिलाओं के मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र का होना अनिवार्य माना जाता है. मगर सोचिये जब महिलाएं खुद अपने गले का मंगलसूत्र तोड़ने लगें, तो कैसा मंजर होगा.

एक अफवाह पीढ़ियों की मान्यताओं को एक झटके में तोड़ सकती है. इसका ताज़ा उदाहरण कर्नाटक में देखने को मिला. मंगलवार रात से कुछ महिलाएं मंगलसूत्र के मोतियों को पत्थर से कूच रही हैं. मंगलवार रात को कुछ व्हाट्सऐप संदेशों के जरिए फैले एक अफवाह ने बुधवार को ऐसा ज़ोर पकड़ा कि कई महिलाओं को उस पर विश्वास हो गया. उन्हें लगने लगा कि अगर उन्होंने अपने मंगलसूत्र के मोती ना तोड़े, तो उनके पति का अनिष्ट होगा.

खबरों के अनुसार व्हाट्सऐप के जरिए ऐसा सन्देश फैलाया गया कि अगर महिलाएं अपना मंगलसूत्र नहीं उतारेंगी, तो उनके पति के साथ अनिष्ट हो सकता है. बस क्या था ये खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे कर्नाटक में फ़ैल गई. इस खबर के मिलने के बाद वहां की महिलाओं ने अपने मंगलसूत्र का मोती तोड़ना शुरू कर दिया. हालांकि यह कोई नहीं जानता है कि ये अफवाह कहां से और किसने शुरू की?

First published: 6 July 2017, 17:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी