Home » अजब गजब » Afghan woman nursing her baby during an exam in university photo viral
 

हौसले की उड़ान: ख्वाहिश पूरी करने के लिए महिला ने दूधमुंह बच्ची को गोद में लेकर दिया एग्जाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2018, 15:05 IST

किसी चित्रकार की एक रचना में हजारोंं संदेश छिपे हुए होते हैं. इन संदेशों को या तो खुद वो चित्रकार समझ सकता है जिसने उसे बनाया होगा या कोई चित्रकारी की शौकीन. इन दिनों सोशल मीडिया में एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसे किसी चित्रकार ने नहीं बनाया बल्कि किसी ने अपने कैमरे कैद किया है.

दरअसल, ये तस्वीर हैं 25 साल की एक अफनानिस्तानी महिला जहान ताब की. इन तस्वीरों में जहान ताब अफगानिस्तान के डेकुंडी में जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रही हैं. वो निली शहर में नासिर खुसरो हायर एज्यूकेशन इंस्टिट्यूट में सोशल साइंस कोर्स के लिए परीक्षा देने आई थी. बता दें कि इस परीक्षा को कंकोर परीक्षा कहा जाता है. जहान ताब परीक्षा के दौरान अपने बच्चे को भी परीक्षा केंद्र पर ले कर पहुंचीं. परीक्षा केंद्र पर बच्चा बार-बार रो रहा था तो जहान ताब धीरे से आवाज निकालकर उसे चुप करा रही थी.

एग्जाम रूम में मौजूद एक लेक्चरर के मुताबिक, लड़की को बैठने के लिए सीट दी गई थी. लेकिन वो गोद में बच्चे को रखना चाहती थी, इसलिए उसने नीचे बैठकर परीक्षा दी. लेक्चरर ने परीक्षा के दौरान लड़की की तस्वीरें क्लिक कीं. जिसके बाद उन्होंने पोस्ट को डिलीट कर दिया. लेकिन उससे पहले ही ये तस्वीर वायरल हो चुकी थी, हजारों लोगों ने शेयर कर दिया था.

ये भी पढ़ें- प्लेन में अनजान लड़के के साथ सेक्स करना महिला को पड़ा भारी, एयरलाइंस ने दी ये सजा

First published: 24 March 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी