Home » अजब गजब » African Grey Parrot Order Things From Amazon Alexa In Her Owners Voice In Britain
 

तोते ने ऑनलाइन बुक कर दिया सामान, ऑर्डर मिला तो देखकर दंग रह गई मालकिन

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2018, 13:19 IST

पालतू तोते अक्सर इंसानों की भाषा बोलना सीख जाते है. जब वो बोलते हैं तो उसके मालिक के बहुत अच्छा लगता है, लेकिन कई बार उसकी इस बोली से परेशानी भी खड़ी हो जाती है. जैसा कि ब्रिटेन में एक ग्रे तोते ने अपने मालिक के साथ किया. दरअसल, इस तोते ने ऑनलाइन ऑर्डर कर दिया. जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. बता दें कि तोते ने ये कारनामा वर्चुअल असिस्टेंट की मदद से उसने आइसक्रीम के अलावा कई फल और सब्जियों का ऑर्डर कर दिया. बता दें कि ऐलेक्सा अमेजन कंपनी के वर्चुअल असिस्टेंट का नाम है.

खबरों के मुताबिक, इस तोते ने स्‍मार्ट स्‍पीकर एलेक्‍सा की मदद से अपनी मालकिन की आवाज में बातचीत की. इस दौरान तोते ने अलग-अलग सामान ऑनलाइन ऑर्डर कर दिया. रोको नाम के इस अफ्रीकी ग्रे तोते ने अमेजन पर आइसक्रीम, तरबूज, सूखे मेवे और ब्रोकली भी ऑर्डर किया. इतना ही नहीं इस तोते ने अपनी मालकिन की आवाज में दोबारा भी ऑर्डर कर दिया. इस बार उसने लाइट बल्‍ब और पतंग भी मंगवा लिए.

तोते की मालकिन मैरियन ने बताया कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब उन्होंने अमेजन शॉपिंग ऑर्डर लिस्ट देखी. लिस्ट में वो सामान भी मौजूद थे, जिनका उसने ऑर्डर भी नहीं किया था.

'डेली मेल' की खबर के मुताबिक, रोको नाम का ये तोता पहले बर्कशायर स्थित नेशनल एनीमल वेल्‍फेयर ट्रस्‍ट सैंक्‍चुरी में रहता था, लेकिन अपनी ज्यादा चहकने की आदत के चलते उसे वहां से निकाल दिया गया. उसके बाद नेशनल एनीमल वेल्‍फेयर ट्रस्‍ट सैंक्‍चुरी (NAWT) में काम करने वाली मैरियन उसे अपने घर ले आईं. उसके बाद उसने देखते-देखते सब कुछ सीख लिया और उसके बाद एक दिन कई सामान ऑनलाइन ऑर्डर भी कर दिए.

ये भी पढ़ें- गरीबों की नजर में हीरो बनने के लिए इस युवक ने हवा में उड़ा दिए लाखों रुपये के नोट

First published: 19 December 2018, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी