Home » अजब गजब » Air Niugini plane Boeing 737 Crashed, plane landed at water, see Viral Video
 

जब समंदर में उतरा प्लेन तब यात्रियों की ऐसे बची जान...देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 13:02 IST

क्या आप सपने में भी सोच सकते हैं कि आप हवाई जहाज में सफर कर रहे हों और अचानक वह प्लेन बीच समुद्र में उतर जाए. कल्पना कीजिए कि आप कैसा महसूस करेंगे? लेकिन ऐसा आश्चर्य जनक घटना हकीकत में हुआ है. शुक्रवार को एक एयरलाइन प्रशांत महासागर के ऊपर उड़ रहा था और प्रशांत द्वीप के दूरस्थ इलाके में जैसे ही पहुंचा तो लैंडिंग के लिए रनवे के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने विमान के पायलट ने उसे पानी में ही उतार दिया इसके बाद ये प्लेन धीरे-धीरे डूबने लगा. आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि इसमें सवार यात्रियों की हालत क्या हुई होगी, उनकी जान हलक में आ गई.

सभी यात्री सुरक्षित

प्लेन के क्रू मेंबर ने यात्रियों को तुरंत इससे निकलकर पानी में तैर कर अपनी जान बचाने को कहा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पापुआ न्यू गिनी की एयरलाइन द एयर न्यूगिनी बोईंग 737 माइक्रोनेसिया में वेनो एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था लेकिन रनवे का पता नहीं चलने पर पायलट को लोगों की जान बचाने के लिए उसे पानी में उतारना पड़ा. इस घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सभी यात्री और क्रू-मेंबर को सुरक्षित बाहर निकल लिया गया है.

देखें वीडियो

 

ऐसे बची जान

आस-पास के लोगों ने जब प्लेन को समंदर में देखा तो उन्होंने यात्रियों को बचाने के लिए कई नाव उनकी तरफ भेजे. प्लेन पानी के अंदर डूबता ही जा रहा था और इस घटना को देखकर सभी स्तब्ध थे. आस-पास के लोगों की जितनी सराहना की जाए कम है अगर उन्होंने समय पर सहायता उपलब्ध नहीं कराई होती तो शायद ही कोई जिन्दा बच पाता. एयरलाइन ने कहा कि प्लेन माइक्रोनेसिन राजधानी पोनपेई के पोर्ट मोर्सबे में लैंड करने वाला था लेकिन समस्या आ जाने के कारण ये फैसला करना पड़ा.

First published: 28 September 2018, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी