Home » अजब गजब » Ajab Gajab: A man alived after five hours of his death, he told other world story
 

आश्चर्य: जब मरने के 5 घंटे बाद जिंदा हो गया ये व्यक्ति, दूसरी दुनिया की कहानी सुन दंग रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2020, 17:16 IST

Ajab Gajab: हमारे आस-पास कभी कुछ ऐसी चीजें घटित हो जाती हैं, जिसके बारे में सुनकर हमें भरोसा नहीं होता और हमारी रूह कांप जाती है. कुछ साल पहले ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में घटी थी. जब एक व्यक्ति अपनी मौत के पांच घंटे बाद जिंदा हो गया है. सबसे आश्चर्य की बात है कि उसने दूसरी दुनिया की कहानी लोगों के सामने बताई थी. जिसे सुनकर लोगों ने दातों तले उंगली दबा ली थी. 

घटना अलीगढ़ जिले के अतरौली तहसील के एक गांव किरथला में घटी थी. यहां एक 53 साल के अधेड़ रामकिशोर का निधन हो गया थारामकिशोर बीमार नहीं थे और बिल्कुल स्वस्थ थे. उनकी मृत्यु अचानक से हो गई थी. रामकिशन की मौत से पूरे परिवार में कोहराम मच गया था. आसपास के लोग भी रामकिशोर की मौत से हतप्रभ थे.

रामकिशोर की मौत की खबर रिश्तेदारों को दी गई. इसके बाद परिजनों ने रामकिशोर के मृत शरीर के अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरु की. हालांकि पांच घंटे बाद मृत शरीर में हलचल होने लगीइसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गएतभी अचानक रामकिशोर उठकर बैठ गए और कहा कि अब वह एकदम ठीक हैंयमदूत गलती से मुझे ले गए थेअब वापस भेज दिया है.

रामकिशोर के दोबारा जिंदा होने पर परिजन खुश तथा हैरान दोनों थेउन्होंने उनसे घंटों के बारे में पूछा, तब रामकिशोर ने बताया कि उन्हें कुछ ज्यादा तो याद नहीं हैंलेकिन थोड़ा-थोड़ा याद है. उन्होंने बताया कि जहां उन्हें ले जाया गया था वहां पर एक बैठक चल रही थी. कुछ दाढ़ी वाले महात्मा अपने प्रमुख से बातें कर रहे थे.

सबसे बुजुर्ग महात्मा ने उनके बारे में कई सवाल किए. उन्होंने अपने प्रमुख से पूछा कि इसे क्यों लाए हो. इसे ले जाओ क्योंकि अभी इसका समय नहीं हुआ है. फिर इतना कहने के बाद रामकिशोर को एक धक्का सा लगा. जब आंखें खुली तो घर पर रोते-बिलखते परिवार वालों को देखारामकिशोर के जिंदा होने की खबर ने उस समय चर्चा बटोरी थी.

चूहे और बिल्ली के बीच हुई जिंदगी की जंग, वीडियो में देखें कौन जीता और किसको मिली मात

कोरोना वायरस: लॉकडाउन में बाहर निकला शख्स, गैंडे ने किया कुछ ऐसा, Video देख रह जाएंगे दंग

First published: 7 April 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी