Home » अजब गजब » Ajab Gajab: A man eating worlds hottest chilli carolina reaper, admitted hospital
 

Shocking: नॉर्मल मिर्ची से 10 हजार गुना तीखी मिर्ची खाने की गलती कर बैठा ये शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2020, 18:11 IST

Ajab Gajab: अगर आप कभी कुछ तीखा खा रहे हों और अचानक से आपके दांत के नीचे हरी मिर्च का एक टुकड़ा आ जाता है तो आप झनझना उठते हैं. लेकिन जरा सोचिए आपको दुनिया की तबसे तीखी मिर्ची खानी पड़ जाए और वह भी कोई ऐसी-वैसी तीखी मिर्ची नहीं. बल्कि एक नॉर्मल मिर्ची से दस हजार गुना तीखी मिर्ची तो आपका क्या हाल होगा.

दुनिया में एक ऐसी मिर्च भी है जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है. इस मिर्ची के तीखेपन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि तीखापन मापने वाली स्कोविल स्केल पर इसका तीखापन 1.6 मिलियन मापा गया. जब बाकी मिर्ची का इसके साथ तीखापन मापा गया तो उनका तीखापन सिर्फ 10 हजार ही रहा.

इस मिर्ची का नाम कैरोलिना रीपर है. आप जानकर दंग रह जाएंगे कि एक व्यक्ति ने मिर्ची खाने वाले कॉन्टेस्ट में भाग लेने के दौरान यह मिर्ची खा ली. 34 वर्षीय युवक ने जैसे ही यह मिर्ची खाई उसकी हालत खराब हो गई. आलम यह था कि उसे बेहोशी की हालत में न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

शख्स का इलाज कर रहे डॉक्टर का कहना था कि मिर्ची को खाने के बाद ही शख्स का गला सूखने लगा और उसे उल्टियां होने लगी थीं. शख्स के गले में भयानक दर्द और सिर दर्द होने लगा था. घटना की पूरी जानकारी मेडिकल जर्नल ‘बीएमजे केस रिपोर्ट्स’ में प्रकाशित भी हो चुकी है. मिर्ची खाने वाले उस व्यक्ति का तुरंत ही सीटी स्कैन कराया गया था. इसमें पाया गया था कि मिर्ची खाने से व्यक्ति के दिमाग की नसें सिकुड़ गई थीं.

अविश्वसनीयः धड़ से सिर अलग होने के बावजूद जिंदा है मुर्गा

कोरोना वायरस: लोगों को जागरुक करने का पुलिस ने निकाला नायाब तरीका, देखें वीडियो

First published: 7 April 2020, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी