Home » अजब गजब » Ajab Gajab: Bahubali was the first person to step on the moon, the teacher gave 5 more numbers
 

अजब: चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति था बाहुबली, बच्चे के जवाब पर टीचर ने दिए 5 नंबर ज्यादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 7:53 IST
image story (social media)

Ajab Gajab News: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल हो जाता है. ऐसी ही एक फोटो इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है. इस फोटो को आईपीएस रुपिन शर्मा ने ट्वीट किया है. फोटो में स्कूल के टेस्ट की एक कटिंग पोस्ट की गई है. इसमें पूछा गया था कि चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति कौन था?

आप जानकर दंग रह जाएंगे कि बच्चे ने इसके जवाब में बाहुबली लिखा और टीचर ने बच्चे को 5 नंबर ज्यादा दे दिया. आप भी सोच रहे होंगे कि गलत जवाब पर टीचर ने 5 नंबर ज्यादा कैसे दे दिया? आप सोच रहे होंगे कि बच्चे द्वारा जवाब में बाहुबली लिखने पर टीचर ने उसे ज्यादा नंबर क्यों दिए. बल्कि उसे फेल करना चाहिए. क्योंकि चांद पर कदम रखने वाले पहले व्यक्ति अमेरिका के नील आर्मस्‍ट्रांग (Neil Armstrong) थे. 

दरअसल, टीचर ने बच्चे को इसलिए नंबर दे दिए क्योंकि बच्चे ने काफी सोच समझकर जवाब में बाहुबली लिखा था. वायरल हो रहे पेपर में आप देख सकते हैं सवाल पूछा गया था कि चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति कौन था? इसके उत्तर में बच्चे ने लिखा- बाहुबली. बच्चे ने जवाब में बाहुबली क्यों लिखा, नीचे इसे भी बताया गया है.

बच्चे ने जवाब के नीचे लिखा, बाहु-Arm, बली-Strong. ये देखकर ही टीचर ने बच्चे को नंबर तो दिए ही दिए बल्कि 5 नंबर ज्यादा दे दिए. टीचर ने नंबर देते समय लिखा है कि 5 एक्सट्रा नंबर लॉजिक के दिए जा रहे हैं. तो आप भी पेपर देखकर समझ गए होंगे की बच्चे ने बाहुबली जवाब क्यों दिया और क्यों टीचर ने उसे 5 नंबर ज्यादा दे दिए.

झील मेें पानी पीने पहुंचे गैंडे से हो गया हाथियों का सामना, वीडियो में देखें गजराज ने किया क्या

Video: रिपोर्टिंग के दौरान पीछे खड़ी कार डूबने लगी झील में, देखकर रिपोर्टर ने किया हैरान कर देने वाला काम

First published: 6 August 2021, 7:53 IST
 
अगली कहानी