Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Baboon takes Cub on the top of Tree in South Africa, watch viral video
 

Video: शेर के बच्चे को लेकर पेड़ पर चढ़ गया लंगूर, इसके बाद हुई हैरान करने वाली चीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 15:09 IST

Ajab Gajab News: कई बार जानवर (Animals) ऐसा काम कर देते हैं, जिनके बारे में हम यकीन नहीं कर पाते. कुछ ऐसा ही किया दक्षिण अफ्रीका के जंगल में रहने वाले एक लंगूर ने. दरअसल, यह लंगूर (Baboon) शेर के एक बच्चे (Lion Cub) को गोद में उठाकर पेड़ पर चढ़ गया. इस वीडियो को क्रूगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब पेज पर शेयर किया गया.

इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान रह गया है. वीडियो को यूजर्स खूब पसंद भी कर रहे हैं.   दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क की यह वीडियो बताई जा रही है. इस दुर्लभ दृश्य को कर्ट शुल्त्स ने रिकॉर्ड किया था. वह एक मीटिंग के लिए जा रहे थे. तभी उन्होंने यह देखा था और उसे रिकॉर्ड कर लिया था.

रिकॉर्डिंग में कर्ट शुल्त्स ने बताया था कि मीटिंग से पहले उन्होंने फोटोग्राफी के लिए क्रूगर पार्क में जाने का फैसला किया. यह उनका शौक और जुनून है. लोगों को यह सीन देखकर 'द लायन किंग' (The Lion King) फिल्म के बेबी सिम्बा (Baby Simba) की याद आ गई. इस सीन में रफिकी (Rafiki) नाम का लंगूर सिम्बा को अपनी मां की गोद से उठाता है और पहाड़ की चोटी पर ले जाता है.

वीडियो के बार में कर्ट ने बताया कि वह कुकुजा के पास गाड़ी से गए. वहां उन्होंने एक लंगूर को देखा. वह पेड़ पर चढ़ा हुआ था. उसके हाथ में कुछ चीज थी. उन्होंने बताया कि पेड़ पर आम लगे थे तो उन्हें लगा कि उसके हाथ में आम होंगे. हालांकि जब उन्होंने गौर से देखा तो उसके हाथ में शेर का बच्चा था.

कर्ट ने बताया कि इस एरिया में शेर भी पाए जाते हैं. शेर सुबह के वक्त जंगल का दौरा करते हैं. इस समय लंगूर का झुंड पेड़ों पर होते हैं. उन्होंने बताया कि हो सकता है कि लंगूर ने शावक को उठा लिया जो सुबह खाने की खोज के लिए निकला हो. पहले उन्होंने सोचा कि यह एक मादा लंगूर थी, हालांकि यह एक युवा मेल लंगूर था.

आश्चर्य: इस देश के तानाशाह की अजीब सनक, नीली जींस पहनने पर देता है खौफनाक सजा

हाथी के बच्चों ने ऐसे खेली फुटबॉल, वीडियो देखकर कहेंगे शाबास! ऐसे ही खेलते रहें...

First published: 31 December 2020, 14:59 IST
 
अगली कहानी