Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Black thread is a bad omen for the people of these zodiac signs, turmoil comes in life
 

सावधान: इन राशियों के लोगों के लिए अपशगुन है काला धागा, जिंदगी में आ जाती है उथल-पुथल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2021, 10:57 IST
kala dhaga (catch news)

Ajab Gajab News: बहुत सारे लोग अपने हाथों और पैरों में काला धागा पहनते हैं. हालांकि कुछ राशि के लोगों के लिए यह अपशकुन होता है. बहुत से लोग अपने पैर या हाथ के अलावा कालाा धागा अपने गले और कमर में पहनते हैं. ज्योतिष के अनुसार, माना जाता है कि काला धागा बुरी नजर अथवा टोना-टोटके से बचने के लिए पहना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, काला रंग इंसान को हर बुरी चीज से तथा बुरी शक्तियों से बचाता है. हम अक्सर अपने घरों में सुनते हैं कि किसी की नजर न लगे, इसलिए काला धागा पहना दिया है. दरअसल, काला धागा नजर लगाने वाले का ध्यान भंग कर देता है तथा उसके बुरे असर से बचाता है.

हालांकि काला धागा सभी को नहीं पहनना चाहिए. कुछ लोगों के लिए काला-धागा अपशकुन भी होता है. अब आप सोच रहे होंगे कि काला धागा तो सभी पहनते हैं, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है. ज्योतिष के मुताबिक, निम्नलिखित दो राशि के जातकों को गलती से भी कभी काला धागा नहीं पहनना चाहिए.

मेष और वृषभ राशि

ज्योतिष के मुताबिक, मेष और वृषभ राशि के जातकों को भूलकर भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए. इसके पीछे तर्क है कि मेष राशि का स्वामी मंगल है तथा मंगल को काला रंग पसंद नहीं है. जबकि वृषभ राशि का स्वामी भी मंगल ही है. इसी के चलते इन राशि के लोगों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए.

पहन सकते हैं लाल रंग का धागा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर इन राशियों के जातक काला धागा पहनते हैं तो उनकी जिंदगी में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं. उनके जीवन में काफी उथल-पुथल मच सकता है. इसी के साथ इन राशियों के जातकों की जिंदगी में बेचैनी, दुख, दरिद्रता और असफलता आ सकती है. इन दो राशि के लोग काला रंग की जगह लाल रंग का धागा पहन सकते हैं.

आधी रात में घर के बाहर इसलिए रोते हैं कुत्ते, आपमें दहशत पैदा कर देगी इसकी वजह

खुद को सांप से कटवाकर और फिर की रिसर्च, इस महान वैज्ञानिक ने लिखी थी मरने से पहले मौत की कहानी

First published: 14 August 2021, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी