Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Bullet bikes are worshiped here in India, temple have been built
 

अजब: भारत में यहां की जाती है बुलेट बाइक की पूजा, बनवाया गया है मंदिर. कहानी जानकर हो जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2021, 12:06 IST
bullet temple (catch news)

Bullet Baba Temple: भारत में अलग-अलग धर्मों के लोग रहते हैं. अपनी आस्था के हिसाब से लोग भिन्न-भिन्न देवी, देवताओं, महान विभूतियों आदि की पूजा करते हैं. भारत में लाखों मंदिर हैं और लोगों की इन मंदिरों के प्रति अपनी आस्था है. कई बार लोग कुछ ऐसी चीजों के प्रति आस्था रखते हैं, जिसके बारे में सुनकर किसी को भी हैरानी हो सकती है.

राजस्थान में ऐसा ही एक मंदिर हैं, जहां पर लोग बुलेट बाइक की पूजा करते है. यहां से जो भी शख्स गुजरता है वो बुलट  मंदिर के सामने अपना सिर जरूर झुकाता है. जोधपुर-पाली हाइवे से 20 किलोमीटर दूर यह मंदिर स्थित है. साल 1988 में राजस्थान के पाली शहर के पास चोटिला गांव के रहने वाला ओम बन्ना नाम के एक व्यक्ति बुलेट से अपने ससुराल से अपने घर जा रहे थे.

उनका दुर्भाग्य था कि उनकी यह यात्रा कभी पूरी नहीं हो पाई और रास्ते में एक सड़क हादसे में ओम बन्ना की मौत हो गई. ओम बन्ना की बाइक एक पेड़ से टकरा गई. इस हादसे के बाद पुलिस वहां पर पहुंची और बाइक को जब्त कर थाने ले गई. घटना स्थल से बाइक लाने के बाद पुलिस के तब होश उड़ गए, जब उन्होंने देखा कि थाने से बाइक गायब थी.

माना जाता है कि बाइक बिना किसी चालक के उस जगह दोबारा पहुंच गई थी, जहां ओम बन्ना का निधन हुआ था. हालांकि पुलिस को लगा कि शायद कोई व्यक्ति बाइक को उस जगह फिर से ले गया होगा. तो पुलिस बाइक को वापस थाने ले आई. लेकिन अगले दिन फिर ऐसा ही हुआ और पुलिस फिर बाइक को थाने लेकर आई.

कई बार ऐसा करने के बाद पुलिस तंग आ गई और बाइक को चेन से बांध दिया. पुलिस को लगा था कि बाइक को चेन से बांधने के बाद वह वापस उस जगह नहीं जाएगी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ और बाइक अगली सुबह फिर उसी जगह पर पहुंच गई. स्थानीय निवासियों और पुलिस को यह कोई चमत्कार लगा. ऐसे में पुलिस और स्थानीय लोगों ने उस बाइक को उसी जगह स्थापित कर दिया, जहां ओम बन्ना के साथ हादसा हुआ था.

बताया जाता है कि जिस जगह पर बुलेट मोटरबाइक स्थापित की गई, उसके बाद वहां पर कोई हादसा नहीं हुआ. इसके बाद लोगों ने उस बाइक की पूजा करनी शुरू कर दी और वहां पर एक मंदिर बनवा दिया. यहां पर लोग दूर दराज से पूजा करने आते है. सिर्फ इतना ही नहीं लोग एक्सिडेंट में मरे ओम बन्ना की भी पूजा करते हैं.

अजब: दुनिया की सबसे डरावनी बिल्डिंग, 33 साल बाद भी इसका निर्माण कार्य नहीं हो सका पूरा


OMG: साधारण कटोरा समझकर उसमें टेनिस बॉल रखता था दंपति, 34.5 करोड़ रुपये मिलने के बाद उड़ गए होश

First published: 12 August 2021, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी