Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Do not eat this fish even by mistake, Its one drop of poison can kill the whole city
 

सावधान: गलती से भी मत खाइएगा ये मछली, इसके एक बूंद जहर से जा सकती है पूरे शहर की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2021, 10:54 IST
fish (catch news)

Ajab Gajab News: आपने सबसे जहरीले सांप के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या आपने दुनिया की सबसे जहरीली मछली के बारे में सुना है? इस मछली का जहर इतना तेज होता है कि इसकी एक बूंद पूरे शहर को मौत के घाट उतार सकती है. भले ही दुनियाभर में लोग सांपों को ही सबसे जहरीला मानते हैं, लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल अलग है.

दुनिया में तमाम ऐसे जहरीले जानवर हैं, जिनका जहर इतना तेज होता है कि इंसान की मृत्यु बहुत जल्द हो जाती है. इनके छूने से भी इंसान की जान जाने का खतरा होता है. आज हम जिस मछली के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम स्टोन फिश है. स्टोन फिश पत्थर की तरह दिखती है. इसको छूते ही आपकी मौत हो सकती है.

इस कारण समुद्र के किनारे चेतावनी लिखी होती है कि अगर आपको ऐसा जीव दिखाई देता है तो तुरंत भागकर अपनी जान बचाएं. स्टोन फिश दुनिया में मकर रेखा के आसपास के समुद्र में पाई जाती है. इस मछली की बनावट पत्थरों की जैसी होती है. इस कारण लोग इसे पहचान नहीं पाते हैं. इसी के चलते लोग इस मछली का शिकार हो जाते हैं.

स्टोन फिश पर अगर आप अपना पैर रखते हो. तो ये अपने ऊपर पड़ने वाले वजन की मात्रा में न्यूरोटोक्सिन जहर निकालती है. अगर इस मछली के जहर से आप का कोई अंग प्रभावित हो गया है, तो जान बचाने के लिए तत्काल उसे काट देना ही सही माना जाता है. वरना उसकी मौत निश्चित है.

इस मछली के जहर छोड़ने की स्पीड काफी ज्यादा होती है. इसको छूते ही ये 0.5 सेकंड में अपना जहर छोड़ देती है. इस मछली का एक बूंद जहर पूरे शहर को तबाह करने के लिए काफी है. इसका मतलब यह है कि अगर एक बूंद जहर किसी शहर के पानी में घोल दिया जाए तो उस शहर के हर इंसान की मौत हो सकती है.

Amazing Video: गुब्बारे का ऐसा वीडियो नहीं देखा होगा आपने, सुई से फोड़ने के बाद हुआ ऐसा

Shocking Video: मछली की दुकान पर पहुंचकर कौए ने की ऐसी नौटंकी, भौचक्का रह गया दुकानदार

First published: 8 October 2021, 10:54 IST
 
अगली कहानी