Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Dogs cry outside the house in the mid night, reason for this will create panic in you
 

आधी रात में घर के बाहर इसलिए रोते हैं कुत्ते, आपमें दहशत पैदा कर देगी इसकी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2021, 10:07 IST
dog at night (catch news)

Ajab Gajab News: आपने कई बार सुना होगा कि आपके घर के बाहर रात में कभी-कभी कुत्ते अजीब सी डरावनी आवाजें निकालकर रोते हैं. कई बार तो इन आवाजों के सुनकर हम दहशत में आ जाते हैं. क्या आप जानते हैं कि रात में कुत्ते इतनी डरावनी आवाज निकालकर क्यों रोते हैं? बता देें कि कुत्तों के रात में रोने की कई प्रचलित कहानियां हैं.

मान्यता है डराने वाली

कुत्तों के रोने की कहानियां इतनी डरावनी हैं, जिन्हें सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. मान्‍यता है कि कुत्ते का घर के बाहर रोना बुरा होता है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि कुत्ते का घर के बाहर रोना अपशकुन होता है. बुजुर्ग कहते हैं कि कुत्ते के रोने का मतलब है आने वाले समय में घर में किसी की मृत्यु होने वाली है. यानि कुत्तों को पहले से ही अंदेशा हो जाता है कि घर में कोई मरने वाला है. ऐसी बात सुनकर कोई भी डर जाएगा. 

कब ज्यादा रोते हैं कुत्ते

ज्योतिष के अनुसार, कुत्ते तब सबसे ज्यादा रोते हैं, जब उनके आस-पास कोई आत्मा होती है. ज्योतिष कहता है कि जिस आत्‍मा को आम इंसान अपनी आंखों से नहीं देख सकता, कुत्ते उसे देख लेते हैं और डर के मारे रोने लगते हैं. इसी वजह से लोग अपने आस-पास कुत्ते को रोता देख भगाने लगते हैं.

विज्ञान कुछ और कहता है

दूसरी तरफ विज्ञान कुछ और ही मानता है. विज्ञान कहता है कि कुत्ते कभी रोते नहीं बल्कि वो हौल करते हैं. विज्ञान के अनुसार, कुत्ते दरअसल रात में ऐसी आवाज निकालकर सड़क या इलाके से दूर अपने दूसरे साथी तक एक मैसेज पहुंचाते हैं. इस आवाज के जरिए कुत्ते अपने साथ‍ियों तक यह संदेश पहुंचाता है कि वर्तमान समय में वह कहां पर हैं.

खौफनाक: ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जहर, मात्र एक ग्राम ही चली जाएगी हजारों लोगों की जान

पृथ्वी पर आ सकती है बड़ी तबाही, NASA ने दी जानकारी- ऐस्टरॉयड बेन्नू की इस दिन हो सकती है टक्कर

 

First published: 14 August 2021, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी