Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Everything will be ruined on this day, Big claim of researchers
 

OMG: धरती पर इस दिन आएगा महाप्रलय, तब भुट्टे की तरह जलकर राख हो जाएगा इंसान- दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2021, 9:56 IST
mahapralay story (catch news)

Ajab Gajab News: धरती पर तकरीबन 26 करोड़ साल पहले सबसे पहली बार महाप्रलय आया था, इसके बाद से अब तक छह बार ऐसा हो चुका है. एक बार फिर ऐसी संभावना बन रही है. इस बात का दावा शोधकर्ताओं ने किया है. शोधकर्ताओं ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि धरती का ताप जिस तरह तेजी से बढ़ रहा है उसे देखते हुए जल्द ही धरती पर सातवीं बार महाप्रलय आ सकता है.

दावा किया गया है कि धरती का तापमान तेजी से बढ़ने की वजह से कई जीवों की प्रजातियां विलुप्त हो चुकी हैं. कुछ ऐसी ही परिस्थिति आने पर महाप्रलय की घटनाएं पहले हो चुकी हैं. तब इंसान और जानवर भुट्टे की तरह जलकर खाक हो गए थे. एक बार फिर से इसी तरह धरती के खात्मे का अनुमान लगाया जा रहा है और इंसानों के साथ जानवर भी जलकर खाक हो जाएंगे.

हिस्टोरिकल बायोलॉजी में इसे लेकर एक रिपोर्ट प्रकाशित की जा चुकी है. रिपोर्ट में कहा गया था कि 27.2 करोड़ से लेकर 26 करोड़ वर्ष बाद महाप्रलय आते हैं. यह अवधि पूरी होने वाली है. इस महाप्रलय से धरती और महासागर सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे. इस दौरान पृथ्वी के सभी पेड़-पौधों में आग लग जाएगी तथा सागर का पानी खौलने लगेगा.

इससे पहले साल 2000 तथा 2008 में भी धरती पर महाविनाश की भविष्यवाणियां कई गई थीं, लेकिन तब यह बातें झूठी साबित हुई थी. साल 2000 से पहले कई ऐसे रिपोर्ट्स प्रकाशित हुए थे, जिसमें धरती के खात्मे के बड़े-बड़े दावे किए गए थे. हालांकि तब ऐसा नहीं हुआ था. अब जबकि एक बार फिर से दुनिया के खात्मे की आशंका जताई जा रही है.

इस बार किसी धार्मिक नेता या जादूगर ने यह दावा नहीं किया है, बल्कि शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन के आधार पर यह बात कही है. इससे विनाश की आशंका बढ़ जाती है. अमेरिका में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने अपने एक शोध रिपोर्ट में यह दावा किया है. इससे पहले एक गहन शोध के बाद आला वैज्ञानिकों ने ऐसी ही आशंका जाहिर की थी.

दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर से भिड़ गया शेरों का झुंड, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

आश्चर्य: रातोंरात मजदूरों की बदल गई थी किस्मत, लाखों रुपये का खजाना खुदाई के दौरान जमीन में मिला गड़ा

First published: 18 July 2021, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी