Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Groom refused to take dowry then bride family gifted 1000 books
 

अजब: दूल्हे ने दहेज लेने से किया मना तो ससुराल वालों ने किया ऐसा काम, देखकर हैरान रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2021, 13:55 IST
wedding story (catch news)

Ajab Gajab News: हमारे समाज में शादियों में दहेज लेना बहुत ही आम है. कई बार दहेज ना मिलने की वजह से लड़के वाले रिश्ता तक तोड़ देते हैं. कई बार तो दहेज की खातिर बारात तक वापस चली जाती है. हालांकि कुछ महीनों पहले पश्चिम बंगाल में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था.

पश्चिम बंगाल में एक शादी में दूल्हे ने दहेज लेने से इनकार कर दिया था. इसके बाद लड़की के घरवालों ने दूल्हे को ऐसी चीज गिफ्ट दी थी, जिसे देखकर बारात ही नहीं बल्कि दूल्हा भी बहुत खुश हुआ था. पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में रहने वाले सूर्यकांत बरीक शिक्षक हैं. सूर्यकांत की शादी पूर्वी मिदनापुर की रहने वाली प्रियंका बेज से हुई.

सूर्यकांत की जब शादी हुई तो उन्होंने अपनी शादी में दहेज लेने से मना कर दिया था. हालांकि जब वह बारात लेकर शादी करने के लिए विवाह स्थल पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर हैरान रह गए थे. क्योंकि दुल्हन के परिवार वालों ने उन्हें ऐसी चीज दी जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं रहा होगा.

सूर्यकांत को उनके ससुराल के लोगों ने दहेज के रूप में एक लाख रुपये की एक हजार किताबें दी थीं. इन किताबों में रबींद्रनाथ टैगोरशरत चंद्र चटोपाध्याय, बंकिम चंद्र चटर्जी जैसे देश के नामी बंगाली लेखकों की किताबें थीं. इसके अलावा हैरी पॉटर जैसी किताब भी दहेज के रूप में दी गई थी. इन किताबों को दुल्हन के परिवार ने 150 किलोमीटर दूर से मंगवाया था.

इस शादी में आने वाले मेहमानों से भी अपील की गई थी कि वो कोई भी कीमती गिफ्ट न लाएंबल्कि इसके बदले वो भी दूल्हा-दुल्हन को किताबें ही गिफ्ट करें. दुल्हन प्रियंका का भी कहना था कि उन्हें ऐसी शादी में यकीन नहीं हैजिसमें दहेज लिया-दिया जाए. उन्होंने खुशी जताई थी कि उनके पति भी दहेज प्रथा के खिलाफ हैं.

सफलता की कहानी: कभी था बेरोजगारी से परेशान, आज जूते पॉलिश कर हर महीने कमाता है 18 लाख

झील किनारे पानी पी रहा था तेंदुआ तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या


First published: 19 July 2021, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी