Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Hangman speaks this in the ears of the culprit while hanging
 

फांसी पर लटकाते समय अपराधी के कान में ये बोलता है जल्लाद, जानकर आपकी कानों को नहीं होगा यकीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2020, 18:58 IST

Ajab Gajab News: भारत में किसी को बहुत बड़े अपराध के बाद फांसी दी जाती है. जब-जब भी देश में किसी को फांसी दी गई है, वह काफी चर्चा का विषय रहा है. भारत में किसी जघन्य अपराध के मामले में ही दोषी को फांसी की सजा सुनाई जाती है. जब भी देश में किसी को फांसी की सजा दी जाती है, उस समय कुछ नियमों का पालन किया जाता है.

फांसी देते समय इन नियमों को जरूर ध्यान में रखा जाता है. इसके बगैर कितने भी बड़े अपराधी को फांसी नहीं दी जा सकती है. बता दें कि फांसी की रस्सी के साथ फांसी का समय, इसे देने की प्रक्रिया आदि पहले से ही तय होते हैं. जब भी हमारे देश में किसी दोषी को फांसी दी जाती है, तो जल्लाद उसके कानों में कुछ बोलता है.

क्या आपके कभी सोचा है आखिर ऐसे मौके पर जल्लाद जिसको फांसी देने जा रहा है, उस अपराधी के कान में क्या बोलता होगा? आप भी एक बार सोचने को मजबूर हो गए होंगे कि ऐसे विकट समय मेंं जल्लाद क्या ही बोलता होगा. हम आज आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं कि फांसी के दौरान जल्लाद अपराधी के कान में क्या बोलता है.

क्या अयोध्या में मिला भगवान राम की तरह एक और प्राचीन मंदिर? 5000 साल पुरानी का किया जा रहा दावा

बता दें कि फांसी के दौरान जल्लाद चबूतरे से जुड़ा लीवर खींचता है. इससे पहले वह अपराधी के कान में बोलता है.. मुझे माफ कर दो. सिर्फ यहीं नहीं अगर अपराधी हिन्दू होता है तो उसे "राम-राम" बोला जाता है. वहीं अगर अपराधी मुस्लिम होता है जल्लाद उसके कान में "सलाम" बोलता है.

इतना ही नहीं, इसके आगे जल्लाद बोलता है कि हम क्या कर सकते हैं, हम हुकुम के गुलाम हैं. इतना कहकर जल्लाद फांसी का फंदा खींच देता है. फांसी के दौरान अपराधी के सामने जेल अधीक्षक, जल्लाद, एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट और डाॅक्टर मौजूद रहते हैं. अगर इन चारों में से अगर कोई एक नहीं रहता, तो फांसी की सजा रोक दी जाती है.

'सबके खाते में मोदी सरकार डाल रही 15-15 लाख रुपये' ..सुनकर बैंकों के बाहर लगी थी लंबी लाइनें

धरती पर मौजूद वो सुरक्षित जगह जिसे कहा जाता है एलियन का ठिकाना, होते हैं कई तरह के शोध

First published: 25 December 2020, 18:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी