Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Salary cut to leaving office 2 minutes ago, many staff members got punished
 

2 मिनट पहले ऑफिस छोड़ने पर कट गई भारी-भरकम सैलरी, कई स्टाफ सदस्यों को मिली सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 12:09 IST
office late story (catch news)

Ajab Gajab News: हम कई बार ऑफिस से 5-10 मिनट पहले ही निकल जाते हैं, लेकिन जापान में सिर्फ 2 मिनट पहले ऑफिस से निकलना कर्मचारियों को महंगा पड़ गया. जापान के एक सरकारी ऑफिस ने अपने कर्मचारियों को समय का पाबंद न होने की वजह से ऐसा सबक सिखाया कि वह जिंदगी भर याद रखेंगे.

चीबा प्रीफेक्चर में फनाबाशी सिटी बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने बताया कि उसने दो मिनट पहले ऑफिस छोड़ने वाले कई स्टाफ सदस्यों को सजा दी. इसके अलावा कई कर्मचारियों की पेमेंट काटी गई. कंपनी ने ऐसा इसलिए किया जिससे भविष्य में कोई कर्मचारी समय से एक भी मिनट पहले ऑफिस छोड़ने की गलती ना करे.

शिक्षा बोर्ड ने बताया कि मई 2019 और जनवरी 2021 के बीच ऑफिस से जल्दी जाने वाले 7 लोग थे, जिन्होंने 316 बार ऐसा किया. इन कर्मचारियों का ऑफिस छोड़ने का समय 5 बजकर 15 मिनट था, लेकिन ये कर्मचारी 5 बजकर 13 मिनट पर ऑफिस से चले गए. इसी के चलते उनकी सैलरी में भारी कटौती की गई.

हिरण का शिकार कर रहे चीतों की शेरनी को देखकर खराब हो गई हालत, वीडियो में देखें जान बचाकर कैसे भागे शिकारी

शिक्षा बोर्ड ने जानकारी दी कि कंपनी के स्टाफ इस बात पर सफाई दे रहे थे कि उन्होंने काम इसलिए जल्दी छोड़ दिया क्योंकि उन्हें 5 बजकर 17 मिनट पर बस पकड़नी थी. कर्मचारियों ने बताया कि वह बस मिस होने के बाद अगली बस आधे घंटे बाद यानि शाम 5 बजकर 47 मिनट पर मिलती.

59 साल की एक महिला कर्मचारी अटेंडेंस का रिकॉर्ड रखती थी. उस महिला कर्मचारी की तीन महीने तक सैलरी इसलिए काटी गई, क्योंकि उस पर कर्मचारियों के मदद करने का आरोप लगा. वहीं दो अन्य स्टाफ सदस्यों को लिखित चेतावनी दी गई और चार अन्य कर्मचारियों को जल्दी ही नौकरी से निकालने की सख्त चेतावनी दी गई. बता दें कि जापान समय के पाबंद होने की वजह से जाना जाता है.

तेंदुआ के बच्चे को उठा ले गया बाज, वीडियो में देखें अपने बच्चे की जान बचाने में कैसे नाकाम रही मां

जंगली कुत्तों के बीच में घिर गए शेरनी और उसका बच्चा, वीडियो में देखें कैसे बचाई बच्चे की जान

First published: 18 March 2021, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी