Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: You will be surprised to know the cost of world's most expensive chocolate
 

दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट की कीमत जानकर हैरान रह गए लोग, 6 लाख 20 हजार रुपये कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2020, 8:54 IST

आपने कई तरह की चॉकलेट खाई होगी और कई तरह की महंगी चॉकलेट्स के बारे में भी सुना होगा. क्या आपने कभी दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट खाई है? हम आपको आज दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट के बारे में बताएंगे. इसे इंटरनेशनल चॉकलेट फेस्टिवल में लोगों ने देखा था. इस चॉकलेट का टेस्ट और इसे देखने के बाद लोग हैरान रह गए थे.

इंटरनेशनल चॉकलेट फेस्टिवल के दौरान पुर्तगाल के ऑबिदुश शहर में चॉकलेट के प्रेमियों को यह सरप्राइज मिला था. इस दौरान लोगों को दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बॉनबॉन देखने का मौका मिला था. एक रिपोर्ट के मुताबिक, बॉनबॉन चॉकलेट 23 कैरट गोल्ड प्लेटेड चॉकलेट था. जिसका नाम ग्लोरियस था.

इस चॉकलेट की कीमत 7 हजार 728 यूरो यानी करीब 6 लाख 20 हजार रुपये थी. इस चॉकलेट को डेनियल गोम्स ने बनाया था. इसे बनाने वाले डैनियल गोम्स ने इसे 1 साल में बनाया था. वह लगातार इस चॉकलेट के निर्माण में लगे थे. इस चॉकलेट के पैकेट पर काले रंग का वुडन बेस था. इस पर सोने से सीरियल नंबर छपा हुआ था और क्रिस्टल का क्लोश था.

इस चॉकलेट के पैकेट पर हजारों स्वरॉस्की क्रिस्टल और पर्ल्स लगे हुए थे. पैकेट पर सोने का रिबन हैंडल लगा हुआ था. सिर्फ इस चॉकलेट की ही नहीं बल्कि इसकी पैकेजिंग भी चर्चा का विषय बनी थी. यह खास चॉकलेट 1 हजार बॉनबॉन्स के लिमिटेड एडिशन का हिस्सा था.

चॉकलेट कि फिलिंग वाइट ट्रूफल, केसर से की गई थी. खासतौर पर मैडगैस्कर से मंगवाई गई वनीला और गोल्ड फ्लेक्स यानी सोने के लच्छे से. इस चॉकलेट का नाम दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट की लिस्ट में शामिल हुआ था.

कर्नाटक: पत्नी से इतना प्यार, मरने के बाद बनवाया मंदिर, आज भी पूजा करता है पति

मछली की 3D पेंटिंग देख बिल्ली के मुंह में आ गया पानी, खाने के लिए मारा छपट्टा और फिर...

First published: 30 November 2020, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी