Home » अजब गजब » Alberta woman Fired for not wearing a bra, woman files human rights complaint against sue ex-boss in Canada
 

ब्रा पहनने से मना करने पर कंपनी ने महिला को नौकरी से निकाला, मानवाधिकार आयोग पहुंचा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 13:18 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

कनाडा में एक कंपनी ने ब्रा पहनने से इनकार करने पर अपनी एक महिला कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया. महिला कंपनी में वेट्रेस का काम करती थी. कंपनी ने महिला यूनिफॉर्म के अंदर ब्रा पहनने के लिए कहा था, लेकिन महिला ने कंपनी की इस शर्त को मानने से इनकार कर दिया है. महिला का कहना है कि ब्रा एक खौफनाक (Horrible) चीज है. इसलिए मैंने ब्रा पहनना बंद कर दिया.

डेली मेल की खबर के मुताबिक कनाडा के शहर अल्बर्टा में क्रिस्टीना शेल नाम की ओसोयूस गोल्फ क्लब में खाना परोसने का काम करती थी. कंपनी ने वर्कर्स के लिए नया ड्रेस कोड लागू किया. जिसमें वर्किंग ऑवर्स के दौरान महिलाओं को ऑफिस में ब्रा या अंडरशर्ट पहनना अनिवार्य किया गया. कंपनी के इस फैसले को क्रिस्टीना ने मामने से इनकार कर दिया. क्रिस्टीना ने इसको मानवाधिकार का उल्लंघन बताया. ब्रा पहनने से इनकार करने पर कंपनी ने क्रिस्टीना को नौकरी से निकाल दिया. 

क्रिस्टिना का कहना है कि वो इस बात को जानती है कि शराब के साथ गोल्फ क्लब में क्या होता है. महिला ने कहा है कि उसने ह्यूमन राइट में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. उनका कहना है कि ऐसा इसलिए किया है कि कपड़े पहनने को लेकर मर्दों पर इतने प्रतिबंध नहीं लगाए जाते. ये जेंडर से जुड़ा मामला है. इसलिए उन्होंने मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज की है.

एक न्यूज चैनल पर बात करते हुए गोसेक ने कहा कि क्रिस्टिना के ब्रा पहनने से इनकार करने से स्टोर के कई मैनेजर नाखुश थे. इस दौरान एक महिला मैनेजर ने उनके कंधे पर हाथ रखकर स्ट्रैप सर्च करने की कोशिश की. हालांकि गोसेफ के दो मैनेजरों ने इस घटना को लेकर खेद जताया है.

ये भी पढ़ें-  मोदी सरकार के मातृत्व कानून में बदलाव से 18 लाख महिलाओं की नौकरी पर संकट

First published: 5 September 2018, 13:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी