Home » अजब गजब » All the members of this family have 6-6 fingers in their hands and feet, they can not get married
 

इस परिवार के सदस्यों की शादी न हो पाने की वजह जानकर रह जाएंगे दंग, हाथ-पैर की उंगलियां हैं कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2020, 13:08 IST

Ajab Gajab News: बिहार के गया में एक ऐसा परिवार है, जिसमें रहने वाले सदस्यों की शादी में आ रही अड़चनों का कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इस परिवार के लोगों की शादी इसलिए नहीं हो रही है क्यों परिवार में सभी लोगों के हाथ और पैर में पांच की बजाए 6 उंगुलियां हैं. आपने भी शायद कोई ऐसा इंसान देखा हो जिनके चारों यानि हाथ और पैरों में 6-6 उंगुलियां हों.

बिहार के इस परिवार में ऐसा ही हैइस परिवार में 22 सदस्यों के हाथों और पैरों में 6-6 अंगुलियां हैं. जिस कारण इस परिवार के लोगों को शादी करने में दिक्कत होती हैपरिवार के सभी सदस्य इस वजह से परेशान हैं. किसी भी व्यक्ति के हाथ-पैर में 24 अंगुलियां होना आश्चर्य ही नहीं बल्कि अकल्पनीय है.

गया के अतरी प्रखंड के टेउसा बाजार के चौधरी टोला मोहल्ले में यह परिवार रह रहा है. इस परिवार के सभी सदस्यों के हाथों और पैरों में 6-6 अंगुलियां हैं. इस परिवार के मुखिया का नाम सुखाड़ी चौधरी है. उनके परिवार के बड़े-बुजुर्ग तथा महिलाओं सभी के हाथों-पैरों में 6-6 अंगुलियां हैंपरिवार के 22 सदस्यों के अलावा उनके रिश्तेदारों में भी आठ लोग ऐसे हैं जिनके हाथ-पैर में छह-छह अंगुलियां हैं.

इस परिवार में छह अंगुलियों का इतिहास खानदान के परदादा सुखाड़ी चौधरी की दादी मानो देवी से शुरू हुआ. मानो देवी के हाथों-पैरों में सबसे पहले 24 अंगुलियां हुई थीं. फिर सुखाड़ी चौधरी खानदान के पहले शख्स थे जिनके हाथ-पैरों में कुल 24 अंगुलियां थीं. इसके बाद उनके बेटे विष्णु चौधरी को भी विरासत में यह मिला.

परिवार के लोगों का कहना है कि सबसे ज्यादा परेशानी लड़कियों की शादी में होती हैलड़के वाले लड़की देखने के बाद शादी करने से इंकार कर देते हैं. वह कहते हैं कि लड़की की छह अंगुलियां हैं. 12 अंगुलियां होने की वजह से पैरों में चप्पल और जूता पहनने में दिक्कत होती हैइसी के चलते लड़कियों की सहेलियां उन्हें चिढ़ाती हैं.

खौफनाक: 4 माह की बेेटी की आवाज से चिढ़कर मां ने पानी में डुबोकर मार डाला, Google से खोजा था तरीका

लॉकडाउन के दौरान किसी का बच्चा भूखा न रहे इसलिए इस मां ने डोनेट किया ब्रेस्ट मिल्क

First published: 20 November 2020, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी