Home » अजब गजब » American Couple Found Lottery Ticket During Home Cleaning
 

इस दंपति को कचरे के ढ़ेर में मिली ऐसी चीज, रातों-रात बदल गई किस्मत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2018, 15:11 IST

कब किसकी किस्मत बदल जाए कोई नहीं जानता, ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के एक दंपति के साथ जब उन्हें कचरे के ढ़ेर से ऐसी चीज मिली जिसने उनकी किस्मत बदल दी. ये दंपति अमेरिका के लुसियाना में रहता है. एक दिन ये दंपति अपने घर की सफाई कर रहा था. तभी उन्हें कचड़े के ढ़ेर में कागज का एक टुकड़ा मिला. जब उन्होंने इसे ध्यान से देखा तो उन्हें लगा कि ये कोई पुरानी लॉटरी का टिकट होगा.

जब पत्नी ने इस बारे में पति से पूछा को पति ने मजाक करते हुए कहा कि जाकर चेक करो. महिला ने भी हल्के मूड के साथ लॉटरी का नंबर चेक कर लिया. चेक करते ही महिला की चीख निकल गई. क्योंकि उस लॉटरी ने 1.8 मिलियन की लॉटरी निकली थी. भारतीय रुपये में ये राशि 12 करोड़ 80 लाख रुपये के करीब थी. पत्नी की चीख सुनते ही पति दौड़ते हुए पहुंचा तो देखा कि पत्नी खुशी के मारे उछल रही थी और उसकी आंखों में आंसू निकल रहे थे.

पति को देख इस बात को समझने में देर नहीं लगी कि उस लॉटरी टिकट ने उन्हें मालामाल कर दिया है. फिर भी उसने स्क्रीन पर चेक किया और पाया कि वाकई में कचरे के ढ़ेर से मिली लॉटरी टिकट ने उन्होंने ये राशि जीती है. हालांकि इस दौरान भी पति की निगाह लॉटरी की तारीख पर पड़ी उसके बाद उनके चेहरे की हंसी काफूर हो गई.

पति ने देखा कि लॉटरी की तारीख 6 जून है और इसके नतीजे घोषित हुए भी काफी वक्त हो चुका है. फिर उन्हें याद आया कि लॉटरी का टिकट ढूंढा था लेकिन वो मिला नहीं तो ज्यादा ध्यान भी नहीं दिया. इस बार लोगों को अपने कमरे की सफाई करते वक्त यह टिकट नाइटस्टैंड के पास मिला था. पत्नी ने बताया कि नाइट स्टैंड के पास नहीं ढूंढा था. खुशी अब चिंता में बदल चुकी थी कि क्या इनाम की राशि मिलेगी या नहीं.

दंपत्ति ने लॉटरी की वेबसाइट खोली और उसके नियमों को पढ़ा. फिर टेलीफोन के जरिए लॉटरी के दफ्तर में संपर्क किया. लॉटरी के दफ्तर से उन्हें बताया गया कि इनाम की राशि पर 180 दिनों तक दावा किया जा सकता है. उसके बाद दंपत्ति ने दिनों को गिना तो पता चला कि यह टिकट अपनी दावेदारी खत्म होने के 15 दिन पहले उन्हें मिला है. उनके चेहरों पर फिर से खुशी के आंसू थे.

ये भी पढ़ें- इस रंग-बिरंगे रैनबो माउंटेन पर मंडरा रहा खतरा, हैरान कर देने वाली हैं इसकी खूबियां

First published: 27 November 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी