Home » अजब गजब » American Court Sentenced to An Indian Man Four Years Imprisonment for Possessing Child Pornography
 

अमीर बनने के लिए अमेरिका में घिनौना काम करने लगा भारतीय युवक और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 13:30 IST

अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय युवक को वहां की एक कोर्ट ने चार साल से ज्यादा की सजा सुनाई है. भारतीय मूल के इस युवक को कोर्ट ने चाइल्ड पोर्न रखने और प्रसार करने का दोषी पाया है. इसी के साथ कोर्ट ने कहा है कि जेल से निकलने के बाद भी इस शख्स पर 10 साल तक पुलिस निगरानी रखी जाए.

भारतीय मूल का अभिजीत दास अमेरिका के पिट्सबर्ग में रहता है. उस पर चाइल्ड पोर्न रखने का आरोप लगा था. उसके बाद कोर्ट ने सबूतों के मुताबिक उसे दोषी करार दिया. इस मामले में कोर्ट ने उसे 52 महीने की सजा सुनाई है. कोर्ट ने माना है कि अभिजीत के पास ऐसी सामग्री पाई गई जो नाबालिग बच्चों के साथ यौन शोषण को बढावा देती हैं.

खबरों की मानें तो अभिजीत ने अपने पास अवैध रूप से कंप्यूटर ग्राफिक फाइलें रखीं थी, जिनमें लगभग 1,000 से अधिक तस्वीरें और 380 अश्लील वीडियो शामिल हैं. ये तस्वीरें बताती है कि अभिजीत नाबालिग बच्चों के साथ यौन आचरण वाली क्रियाओं को देखने का शौकीन था.

उसपर आरोप था कि वो पिछले काफी समय से एक व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए कई अश्लील फोटो और वीडियो शेयर कर रहा था. ये व्हाट्सएप ग्रुप विश्व के कई देशों से जुड़ा हुआ था. बताया जाता है कि इस ग्रुप में तकरीबन 18 देशों के लोग जुड़े हुए थे. अभिजीत इस ग्रुप में बच्चों की अश्लील फोटो और वीडियो शेयर करता था. 

इन देशों तक पहुंच रहे थे. बताया जा रहा है कि इस व्हाट्सएप ग्रुप में 100 से ज्यादा भारतीय भी शामिल थे. इसके अलावा जिन देशों के लोगों के नाम सामने आए हैं उनमें अमेरिका, चीन, न्यूजीलैंड, मैक्सिको, अफगानिस्तान, पाकिस्तान समेत 18 देश शामिल हैं. फिलहाल, पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि दास के रैकेट में कौन से लोग शामिल थे. साथ ही पुलिस ये भी जांच कर रही है कि ये वीडियो अभिजीत के पास आते कहां से थे.

ये भी पढ़ें- मासूम बेटे ने किया बिस्तर गीला तो सौतेली मां ने कर दी हैवानों जैसी हरकत

First published: 6 August 2018, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी