Home » अजब गजब » American Guy Circumnavigate The Globe On An Unicycle To Return Home
 

Video: इस युवक ने कर दिखाया अनोखा कारनामा, एक पहिए की साइकिल से घूम ली पूरी दुनिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2018, 10:10 IST

हर इंसान का सपना होता है कि वो पूरी दुनिया घूमे और अपनी पसंदीदार जगहों का दीदार करे, लेकिन अगर उसे घूमने के लिए साइकिल दे दी जाए, तो शायद उसके घूमने की ख्वाहिश काफूर हो जाएगी, लेकिन ब्रिटेन के एक युवक ने ऐसा कर दिखाया. ये युवक शायद औरों से अलग ही है जो पूरी दुनिया घूमने के लिए साइकिल चुनी, वो भी एक पहिए वाली.

इस युवक ने एक पहिए वाली साइकिल से तीन साल में पूरी दुनिया का चक्कर लगा दिया. यही नहीं इस दौरान उन्होंने एक चैरिटी के लिए ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा का दान भी जुटाया. दरअसल, एड प्रैट ने 19 साल की उम्र में मार्च 2015 में टाउटन स्थित समरसेट से यात्रा शुरु की थी. एक पहिए वाली साइकिल पर उनकी ये यात्रा 21000 मील की थी.

उन्होंने यात्रा के दौरान अपने साथ जरूरत सामान के तौर पर 36 इंच की निंबस ओरेकल यूनिसाइकिल से जुड़े पैनियर में एक तंबू, सो बैगिंग, स्टोव, कुछ खाने का सामान रखा था. उन्होंने यह यात्रा बिना किसी सहायता व समर्थन के पूरी कर ली.

 

एड ने इस सफर के फोटो सोशल साइट्स पर भी पोस्ट किए हैं. इसमें कई देशों के खास स्थानों पर फोटो लिए गए हैं, जिनमें एड प्रैट नजर आ रहे हैं. इन देशों में गए प्रैट अपनी साइकिल से दक्षिण एशिया और यूरोप 20 से ज्यादा देशो में गए थे.

बीते शुक्रवार को एड ने समरसेट के चैरिटी हेडक्वार्टर में अपनी यात्रा समाप्त की. जहां उनके दोस्तों, परिवार और चाहने वालों ने उनका स्वागत किया. एड के माता-पिता के मुताबिक, एड ने दुनियाभर में घूमने के लिए स्कूल छोड़ दिया. वो बताते हैं कि एड को चेलेंजिंग और एडवेंचर वाली चीजें बहुत पसंद हैं.

ये भी पढ़ें- 250,000 डॉलर का एंटिक पीस वायलिन 50 डॉलर में गिरवी रखा गया

First published: 31 July 2018, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी