Home » अजब गजब » American jogger strangled a juvenile mountain lion in the foothills of horetooth
 

जान बचाने के लिए शेर से भिड़ गया ये शख्स, किया कुछ ऐसा कि शेर हो गया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 10:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

एक पुरानी कहावत है मरता क्या ना करता, ये कहावत अमेरिका के एक शख्स पर एक दम फिट बैठती है. क्योंकि इस शख्स ने खुद को बचाने के लिए शेर से जंग लड़ी, यही नहीं इस जंग में जीत हासिल कर खुद को बचा लिया और शेर को ऐसी मात दी कि उसका काम तमाम हो गया.

दरअसल, अमेरिका के कोलोराडो के पार्क्स वाइल्ड लाइफ में पहाड़ी शेर के बच्चे ने शिकार के लिए एक शख्स का पीछा किया. ये शख्स घूमने के लिए पार्क में गया था. बता दें कि ये पार्क 2700 एकड़ में फैला हुआ है. जब वो पार्क में घूम रहा था तभी शेर ने उसपर हमला कर दिया. इस हमले में उसके चेहरे और हाथों पर काफी चोट पहुंची. बावजूद इसके इस शख्स ने हिम्मत नहीं हारी और शेर पर पलटवार कर दिया. आत्मरक्षा के लिए उसने पूरी ताकत से शेर पर हमला किया. इस शेर का वजन करीब 80 पाउंड था.

वाइल्ड लाइफ के अधिकारियों के मुताबिक शख्स ने आत्मरक्षा में शेर को मार गिराया. उस शख्स की तारीफ करते हुए अधिकारियों ने कहा कि यदि कोई शेर आपके ऊपर हमला करता है तो आपको पूरी हिम्मत के साथ उसके साथ वैसा ही करना चाहिए जैसा कि इस शख्स ने किया.

अधिकारियों के अनुसार शख्स ने बताया कि जब वह पार्क में दौड़ रहा था, तभी उसने अपने पीछे शेर के आने की आहट सुनी. जब उसने पीछे मुड़कर देखा तो वह आश्चर्यचकित रह गया. इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता शेर ने उसपर हमला कर दिया. जिससे कि उसके चेहरे और शरीर पर चोटे आईं. उसे कुछ समझ नहीं आया और वह वहां मौजूद आपातकालीन कमरे में बंद हो गया.

ये भी पढ़ें- इस शख्स ने ऐसी जगह पर चलाया पटाखा कि देखने वालों की निकल गई चीख, देखें वीडियो

First published: 7 February 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी