Home » अजब गजब » American man wins 273 million dollars lottery after found lost ticket
 

बेरोजगारी से परेशान था युवक, गुम हुए लॉटरी टिकट ने बदल दी किस्मत, जीते 1900 करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 15:16 IST

किस्मत का कोई पता नहीं होती कब किसकी किस्मत चमक जाए. जैसा कि अमेरिका के एक युवक के साथ हुआ. ये युवक बेरोजगारी से परेशान था लेकिन एक लॉटरी के टिकट ने उसे रातों रात अरबपति बना दिया. दरअसल, न्यूजर्सी के रहने वाले माइकल वियर्स्की बेरोजगार घूम रहे थे, एक दिन उन्होंने लॉटरी का टिकट खरीदा लेकिन वो कहीं गुम हो गया.

इसे किस्मत का ही खेल ही कहें कि उस खोए हुए लॉटरी के टिकट को एक शख्स ने उसे वापस कर दिया. उसके बाद जो उसे उसे देखकर उसे भी पहली बार यकीन नहीं हुआ. उसने उस टिकट से 273 मिलियन डॉलर करीब 19 अरब रुपए यानि करीब 1900 करोड़ रुपये जीत लिए. बता दें कि माइकल जे. वियर्स्की ने लॉटरी के दो टिकट फिलिप्सवर्ग के क्विकचेक से खरीदे थे, लेकिन कुछ घंटों बाद ही उन्होंने टिकट खो दिए. लॉटरी का रिजल्ट आने में एक दिन बाकी था.

उन्होंने बताया, "मेरा ध्यान अपने फोन पर था. मैंने पैसे निकालने के लिए स्टोर काउंटर पर टिकट रखे और फिर उन्हें वहीं छोड़ दिया.” वियर्स्की बाद में कई घंटों तक स्टोर में टिकट ढूंढते रहे, फिर हार मानकर घर लौट आए. अगले दिन वे एक बार फिर उसी स्टोर पर गए और वहां के क्लर्क से खोए हुए टिकटों के बारे में पूछताछ की.

 

क्लर्क ने बताया कि एक अनजान व्यक्ति टिकट दे गया है. कुछ पूछताछ के बाद वियर्स्की को उसी दिन टिकट वापस मिल गए, जिस दिन नतीजे आने वाले थेइंडिपेंडेट डॉट को डॉट यूके की खबर के मुताबिक लॉटरी खुलने के दो दिन बाद तक भी वियर्स्की को पता नहीं चला कि वे 19 अरब रुपए जीत चुके हैं. उनकी मां ने जब लॉटरी की चर्चा की, तब उन्होंने लॉटरी एप देखा और उन्हें पता चला कि वे मिलिनेयर बन चुके हैं. वियर्स्की बताते हैं कि वे पिछले 15 साल से बेरोजगार हैं. वे आमतौर पर हर हफ्ते 20 डॉलर लॉटरी पर खर्च करते हैं. पिछले साल ही उनका तलाक हो गया था.

इस देश में साइकिल से ऑफिस आने वालों को मिलता है पैसा, हर किलोमीटर के मिलते हैं 16 रुपये

First published: 12 March 2019, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी