Home » अजब गजब » American Mom Wants Answers About Mystery Illness That Paralyzed Her Daughter In Midland
 

बेटी को मामूली बुखार समझ किया इग्नोर, सच्चाई जानकर पैरों तले खिसक गई जमीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 13:41 IST

लोग अक्सर बच्चों की छोटी मोटी बीमारियों को नजरअंदाज कर देते हैं. ऐसे में कई बार उनकी जान पर बन आती है. ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली एक महिला के साथ. जब उसने अपनी मासूम बेटी की बीमारी को मामूली बुखार समझ लिया. लेकिन जब उसे सच्चाई को पता चली तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई.

दरअसल, टेक्सास में रहने वाली एक महिला ने बताया कि कैसे उसकी बेटी देर रात बीमार पड़ गई. महिला को लगा कि उसे मामूल बुखार है और उसने बच्ची को बुखार की दवा देकर सुला दिया. लेकिन अचानक रात 2 बजे वो बच्ची को देखने के लिए उठती है, तो बच्ची के शरीर को लकवा मार चुका था. काफी दिन बच्ची को लेकर माता-पिता इधर उधर घूमते रहे. आखिर कार ऐबीगेल की बीमारी का पता चल जाता है.

ये भी पढ़ें- 20 से ज्यादा भूतों के साथ सेक्स कर चुकी है ये लड़की! अब करने जा रही है भूत से ही शादी

न्यूरोलॉजिस्ट बताते हैं कि उसे दिमाग से संबंधित बीमारी है. उसे एक्यूट फ्लासिड मैलाइट नाम की बीमारी हो गई है. जब डॉक्टर्स इस नतीजे पर पहुंचे तब तक ऐबीगेल के दाहिने फेफड़े ने भी काम करना बंद कर दिया है. डॉक्टर्स ऐबीगेल को तत्काल लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रख देते हैं. उसके शरीर में कई तरह की पाइपें जोड़ दी गईं.

तीन हफ्तों तक रेस्पिरेटरी ट्रीटमेंट के साथ उसे प्लाज्मा ट्रीटमेंट दिया गया. डॉक्टर्स बताते हैं कि बीमारी की वजह से उसके दिमाग के सिग्नल मसल्स तक पहुंचना बंद हो गए थे, जिस वजह से उसका पूरा शरीर शिथिल हो गया था. धीरे-धीरे ऐबीगेल की रिकवरी शुरु हो गई और उसे ठीक होने में कुछ महीने का समय लगा.

ये भी पढ़ें- Halloween Festival : बेहद डरावने तरीके से मनाया जाता है ये त्योहार, जानिए क्या है वजह

First published: 1 November 2018, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी