Home » अजब गजब » an american women suffering from unknown disease 14 worms pulled out of her eye
 

महिला की आंख से निकले इतने कीड़े, डॉक्टर भी रह गये देखकर हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2018, 15:48 IST

अमेरिका में इन दिनों एक महिला अजीब सी परेशानियों का सामना कर रही है. इस महिला की परेशानी पर शायद ही किसी को यकीन हो, लेकिन हकीकत ये हैं कि ये महिला वाकई परेशान है.

ये भी पढ़ें- साड़ी पहनकर महिला ने रचा ऐसा इतिहास जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था

दरअसल ओर्गन की रहने वाली एक महिला की आंख से कई कीड़े निकलन लगे. इसके बाद इस महिला ने डॉक्टर को दिखाया. डॉक्टर ने महिला की आंख से करीब 14 कीड़े निकाले. डॉक्टर्स का कहना है कि इस महिला की आंख में संक्रमण की वजह से कीड़े निकल रहे है. आमतौर पर इस तरह का संक्रमण सिर्फ पशुओ में देख ने को मिलता है.

 

क्या कहते हैं डॉक्टर

घटना के बाद से महिला बहुत घरबाई हुई है. क्योंकि पशुओं में होने वाला संक्रमण इस महिला की आंखों में हो गया. डॉक्टर्स के मुताबिक महिला की आंख से आधा-आधा इंच के कीड़े निकले. इस महिला में इस तरह का संक्रमण मिलने के बाद हलचल पैदा हो गई है.

मक्खियों से फैलता है ये संक्रमण

वैज्ञानिकों की मानें तो यह संक्रमण थेलजिल या ग्लोसा नाम के कीड़े से फैलता है और आमतौर पर सिर्फ पशुओं में ही होता है. जो सिर्फ उत्तरी अमेरिका और कनाडा के दक्षिणी भाग में पाया जाता है. यह कीड़ा मक्खियों से फैलता है. जो आंसुओं से अपना खाना पाते हैं. यूएस सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रिवेंशन डिवीजन ऑफ पैरासाइटिक डिजीज ऐंड मलेरिया के रिचर्ड ब्रैडबरी कहते हैं कि इस तरह का केस आज तक किसी इंसान में नहीं पाया गया, लेकिन इस महिला में ऐसे लक्षण मिलना यकीनन परेशान करने वाली बात है.

First published: 14 February 2018, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी