Home » अजब गजब » An Entire Island Is Missing From Japan Nobody Know How it Disappeared
 

देखते-देखते गायब हो गया पूरा आइलैंड, देखने वालों की निकल गई चीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2018, 15:12 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

दुनियाभर में ऐसे कई कारनामे सामने आते रहते हैं. जिन्हें देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ है जापान में. जहां एक आइलैंड देखते-देखते आंखों से ओझल हो गया. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है. हालांकि इस आइलैंड पर कोई नहीं रहता था. लेकिन इसके गायब होने की वजह से लोगों में खौफ जरूर पैदा हो गया है. दरअसल, जापान के होक्कैडो नाम के इलाके में इस एसान्बे हनाकिता कोजिमा नामक आइलैंड पर आबादी नहीं थी.

ये भी पढ़ें- एक्सीडेंट के बाद पेड़ पर लटक गई कार, 6 दिन बाद अंदर का नजारा देखकर उड़ गए पुलिस के होश

ये भी पढ़ें- बेटी को मामूली बुखार समझ किया इग्नोर, सच्चाई जानकर पैरों तले खिसक गई जमीन

काफी दिनों से किसी ने भी इस आइलैंड को नोटिस यानि नहीं देखा. ये आइलैंड अचानक गायब हो गया. आइलैंड समुद्र में डूब गया है, लेकिन किसी ने भी इसे डूबते हुए नहीं देखा. सबसे पहले इस बात को सामने लाने वाले एक लेखक हैं. जिनका नाम हिरोशी शिमिजू है. हिरोशी जब इस क्षेत्र में ट्रैवलिंग की और इस छिपे आइलैंड पर किताब भी लिख दी.

हिरोशी को स्थानीय लोगों ने बताया कि यह आइलैंड जमीन से दिखाई नहीं देता है और न ही आसपास में मौजूद नावों से. स्थानीय लोगों ने आइलैंड के बारे में अधिकारियों से भी शिकायत की, लेकिन कोई इसे खोज नहीं सका. यह आइलैंड समुद्री सतह से सिर्फ 1.4 मीटर ऊपर था. जापान सरकार ने आइलैंड की तलाश में 'रेस्क्यू मिशन' शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- बच्चे के स्कूल बैग में मिली ऐसी चीज, देखकर निकल गई टीचर की चीख

ये भी पढ़ें- भालुओं के झुंड ने किया कुछ ऐसा काम कि देखने वालों के पैरों तले खिसक गई जमीन, देखें खौफनाक वीडियो

एक अधिकारी ने आशंका जताई है कि तूफान और बर्फबारी की वजह से आइलैंड गायब हो गया. लेकिन आइलैंड के गायब होने के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. बहुत से लोग इस आइलैंड के गायब होने से हैरान हैं.

एक अधिकारी ने आशंका जताई है कि तूफान और बर्फबारी की वजह से आइलैंड गायब हो गया. लेकिन आइलैंड के गायब होने के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. बहुत से लोग इस आइलैंड के गायब होने से हैरान हैं.

ये भी पढ़ें- ये लड़की अपने बदबूदार मोजे और जूतों की कर रही ऑनलाइन बिक्री, कमाई के तोड़े रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें- इस फोन नंबर को जिसने भी खरीदा मौत पहुंच गई उसके घर! जानिए वजह

First published: 4 November 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी