Home » अजब गजब » Aurora Station First luxury hotel in Space to be start in 2022
 

अंतरिक्ष में बनेगा दुनिया का पहला होटल, एक दिन के लिए देने होंगे इतने रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2018, 11:06 IST

अगर आप अंतरिक्ष में घूमना चाहते हैं. साथ ही यहां कुछ दिन गुजारना चाहते हैं. तो जल्द ही आपकी ये ख्वाहिश पूरी होने जा रही है. क्योंकि ह्यूस्टन की एक कंपनी जल्द ही अंतरिक्ष में एक लग्जरी होटल बनाएगी. ये दुनिया का पहला अंतरिक्ष में बनने वाला होटल होगा और ये 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगा.

कंपनी के मुताबिक इस होटल का नाम ओरोरा स्टेशन होगा. इस होटल में रुकने के लिए एक व्यक्ति को 9.5 मिलियन डॉलर यानि करीब 61 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. इसमें 80 हजार डॉलर यात्री को ऑनलाइन डिपॉजिट करना होगा. जो यात्रा के बाद वापस कर दिये जाएंगे. पूरा सफर 12 दिन का होगा. जिसमें चार ट्रेवलर और 2 क्रू मेंबर्स मौजूद रहेंगे.

इस होटल की खास बात ये होगी कि ये होटल करीब 90 मिनट में पृथ्वी का एक चक्कर लगाएगा. इस तरह यात्री 24 घंटे में 16 बार सूर्योदय और सूर्यास्त देख सकेंगे. ओरोरा होटल की लंबाई 43.5 फीट और चौड़ाई 14.1 फीट होगी और ये धरती से 200 मील दूर अंतरिक्ष में होगा. इस अंतरिक्ष होटल में 5 स्टार होटल जैसी हर सुविधा मौजूद होगी. यहां यात्री हाईस्पीड इंटरनेट का भी आनंद उठा सकेंगे. जिससे यात्री अपने परिजनों और दोस्तों से वीडियो कॉलिंग कर सकें.

ये भी पढ़ें- जब नदी के तेज बहाव में डूबते शख्स को मिला हाथी का सहारा, वीडियो वायरल

First published: 10 April 2018, 11:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी