Home » अजब गजब » Australia Man Gets His Stolen Surfboard After 40 Years
 

मां का दिया हुआ सर्फबोर्ड 40 साल पहले हुआ था चोरी, मालिक को ऐसे मिला वापस

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 12:45 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

दुनियाभर में तमाम ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जिनका हमें विश्वास ही नहीं होता. ऐसा ही कुछ हुआ ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स के साथ जब उस 40 साल पहले खोया हुआ उसका सर्फबोर्ड वापस मिल गया. चीन की समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पीटर गिल्सन ने बताया कि उनकी मां ने करीब 1,800 आस्ट्रेलियाई डॉलर (1,315 अमेरिकी डॉलर) की बचत करके 1970 के दशक में न्यूसाउथ वेल्स राज्य के न्यूकैसल में उनके लिए सर्फबोर्ड खरीदा था. लेकिन कुछ दिनों बाद यह गैराज से चोरी हो गया.

बता दें कि गिल्सन की उम्र उस वक्त बहुत कम थी. इसलिए उन्होंने इसके बारे में ज्यादा सोच विचार नहीं किया. बावजूद इसके कई बार गिल्सन को ये अहसास होता कि वो सर्फबोर्ड दिलाने के लिए उनकी मां ने कितनी मेहनत की और कितने बलिदान दिए. और गिल्सन को वो सर्फबोर्ड दिलाया.

बता दें कि चार दशक बाद मिले इस सर्फबोर्ड की गिल्सन ने मरम्मत करनी शुरू कर दी, उन्हें घोड़े की शक्ल वाला अपना ये सर्फबोर्ड उन्हें ऑनलाइन नजर आया था. बता दें कि किसी ने पश्चिमी आस्ट्रेलिया के मेमोरेबिलिया गैलरी में रखे इस सर्फबोर्ड की तस्वीर खींच ली थी.

प्रतीकात्मक फोटो

उसके बाद गिल्सन ने इस सर्फबोर्ड को पाने के लिए दिन रात एक कर दी. गिल्सन ने गैलरी के मालिक से संपर्क कर सर्फबोर्ड के बारे में पूरी कहानी बता दी. साथ उन्होंने इसकी एक पुरानी तस्वीर भी मालिक को दिखाई. उसके बाद गैलरी के मालिक ने इस सर्फबोर्ड को गिल्सन को बिना पैसों के वापस कर दिया.

ये भी पढ़ें- इंडियन लड़के पर दिल हार बैठी ये विदेशी लड़की, इस तरह PM मोदी और CM योगी से मांगी मदद

 

First published: 13 August 2018, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी