Home » अजब गजब » Australian senator makes breastfeeding history while addressing parliament
 

पहली बार संसद में महिला सीनेटर ने किया कुछ एेसा, लोगों ने किया सैल्यूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2017, 13:06 IST

ऑस्ट्रेलियाई पार्लियामेंट में कुछ ऐसा हुआ है कि पूरी दुनिया मुस्कुरा रही है. दरअसल क्वींसलैंड से सीनेटर लारिसा वॉटर्स दुनिया की पहली ऐसी महिला बन गई हैं, जिन्होंने अपनी 2 महीने की बच्ची अलिया को संसद सत्र के दौरान स्तनपान कराया.

ट्वीट करते हुए वॉटर्स ने कहा, "मुझे गर्व हो रहा है कि अलिया संसद में ब्रेस्ट फीड की जाने वाली पहली बेबी बन गई है." अलिया जॉय के जन्म के बाद मंगलवार को ही लारिसा वाटर्स मैटरनिटी लीव से वापस लौटी. लारिसा ही वो सीनेटर हैं, जिन्होंने पिछले साल महिलाओं को संसद में बच्चों को लेकर आने की इजाज़त दिलवाने में अहम रोल निभाया था.

इससे पहले बच्चों को लेकर आना संसद में बैन था और दूध पिलाने वाली मांओं के बदले कोई और वोट करता था. वामपंथी ग्रीन्स पार्टी की सांसद वॉटर्स अपने काम के प्रति काफी ईमानदार हैं और अपने मां होने की जिम्मेदारी को भी बखूबी समझती हैं. सदन की कार्यवाही चल ही रही थी कि आलिया को भूख लग गई और वह रोने लगी तो वॉटर्स ने उसे दूध पिलाया. उनके इस कदम की साथी सांसदों ने खूब प्रशंसा की.

इससे पहले 2016 में ब्रिटिश संसद में भी महिला सांसदों को स्तनपान कराने की सुविधा देने की मांग उठी थी. वहीं 2016 में स्पेन में सांसद कैरोलिना बेसकानसा को अपने बच्चे को संसद में दूध पिलाने के लिए आलोचना झेलनी पड़ी थी.

First published: 26 June 2017, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी