Home » अजब गजब » Australian Wedding Guests Wear Blindfolds To Support Blind Bride
 

दृष्टिहीन लड़की ने की शादी तो मेहमानों ने इस अनोखे अंदाज में की शिरकत, जमकर हो रही तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2018, 11:31 IST

हमारे देश में इनदिनों शादियों को मौसम चल रहा है. ऐसे में हर इंसान का सपना होता है कि वो किसी भी शादी में जाएं तो वहां सबकी नजरें उनके ऊपर रहे. इसके लिए वो अपने लिए खास तरह की ड्रेस खरीद रहे हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड हुई एक शादी में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. जहां मेहमान एक दृष्टिहीन लड़की की शादी शामिल होने के लिए अनोखे अंदाज में पहुंचे.

दरअसल, दृष्टिहीन लड़की की शादी में शामिल होने के लिए सभी मेहमान अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर पहुंचे हुए थे. मेहमानों ने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि लड़की ने सबसे अपील की थी कि वो उसकी शादी में वैसा ही महसूस करें जैसा वो करती है.

32 साल की स्टेफनी एग्न्यू की इसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए तमाम मेहमान अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर उनकी शादी में शिरकत करने पहुंचे थे. किसी ने भी स्टेफ की इस अपील को नजरअंदाज नहीं किया.

स्टेफनी ने रॉब कैंपबैल के साथ बीती 25 नवंबर को धूमधाम से शादी की. स्टेफनी ने कभी रॉब को नहीं देखा. कुछ साल पहले कोन डिस्ट्रोफी नाम की बीमारी की वजह से उनकी आंखों की रोशनी पूरी तरह चली गई थी.

पड़ोस में रहने वाले रॉब से उनकी पहली मुलाकात इस दुखद घटना के बाद हुई. इसके बावजूद एक साल तक साथ रहने के बाद 2017 की क्रिसमस पर रॉब ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया. जिसे स्टेफनी ने खुशी-खुशी स्वीकार भी कर लिया.

रॉब ने शादी को खास बनाने के लिए फोटोग्राफर जेम्स डे और एक वीडियो कंपनी की मदद ली.

उसके बाद ये फैसला लिया गया कि उनकी शादी में शामिल होने वाले सभी गेस्ट्स अपनी आंखों पर पट्टी बांध कर पहुंचे. ताकि वे भी स्टेफनी की तरह महसूस कर सकें. फोटोग्राफर के मुताबिक, गेस्ट्स ने भी होने वाली दुल्हन को खूब सपोर्ट किया. वे रिंग सेरेमनी के दौरान बिल्कुल शांत रहे. यही नहीं सभी मेहमानों ने इस दौरान अपने मोबाइल फोन भी साइलेंट मूड पर कर लिए थे.

ये भी पढ़ें- ये दुनिया की सबसे लंबी जीभ वाला शख्स, जुबान से चाट लेता है अपना माथा, देखें वीडियो

First published: 4 December 2018, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी