Home » अजब गजब » baby suffering rare skin disease parents can not hugged him
 

इस मासूम बच्चे को नहीं छू सकते इसके मम्मी-पापा, बच्ची के हंसी के पीछे छुपा है गहरा दर्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2019, 16:12 IST

अमेिका के कैलिफोर्निया में एक परिवार का ऐसा मामला सामने आया है. जिसे सुनकर आप वाकई सोच में पड़ जाएंगे,कैलिफोर्निया में रहने वाले विक्टर नावा और उनकी पत्नी एड्रियाना दुनिया के उन बदनसीब माता-पिता में से एक है, जो अपने बच्चे को चाहकर भी छू नहीं सकते हैं. अपने पांच महीने के बच्चे को इस कपल ने अभी तक एक बार भी नहीं छुआ है.

इस बच्चे का जन्म कैलिफोर्निया के सेंट जोसेफ हॉस्पिटल में इस बच्चे का जन्म हुआ था. इसका नाम इसके मम्मी पापा ने प्यार से एड्रीन रखा था. जन्म के बाद जैसे ही बच्चे को गोद में लिया गया. वो अचानक से कांपने लगा और जोर से रोने लगा. जब बच्चे के पैरेन्ट्स ने डॉक्टर को बुलाया तो उन्होंने चौकाने वाली बात बताईं.

डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चा एपीडरमोलिसि बुल्लोसा नामक त्वचा रोग से पीड़ित है.ये बीमारी लाइलाज है जिससे जान भी चली जाती है. डॉक्टर्स के मुताबिक इस बिमारी से शरीर में घाव हो जाते हैं. स्कीन की खाल अपने आप निकलने लगती है. इसके बाद शरीर में घाव हो जाते हैं.

इस बीमारी से पीड़ित लोगों को हद से ज्यादा जलन होती है. कहा जाता है कि आमतौर पर बच्चे के जन्म से पहले ही साल भर में मौत हो जाती है. इस बीमारी से मृत्यु दर 80 फीसदी से भी ज्यादा है. पीड़ित बच्चे के पिता का कहना है कि उनके बच्चे की स्कीन तितली जैसी है. जैसे छूते ही हटने लगती है.

First published: 3 October 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी