Home » अजब गजब » bank note press officer arrested for stealing notes from note printing press devas bhopal madhya pradesh ajab gajab
 

हाई सिक्योरिटी वाले नोट प्रेस से पिछले तीन महीने में अधिकारी ने चुराए 90 लाख रुपए

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2018, 16:04 IST

भोपाल के हाई सिक्यूरिटी वाले बैंक नोट प्रेस में नोट चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है. बीएनपी के कंट्रोल सेक्शन के डिप्टी कंट्रोल ऑफिसर मनोहर वर्मा को सीआईएसएफ ने रिजेक्ट नोट चुराकर ले जाते हुए रंगे हाथ पकड़ा. इसके बाद उसे बीएनपी पुलिस के हवाले कर दिया. पिछले आठ माह से हो रही चोरी का आरोपी प्रेस का डिप्टी कंट्रोलर मनोहर वर्मा गिरफ्तार कर लिया गया है और छापेमारी के दौरान 90 लाख रुपये जब्‍त किए गए हैं.

प्रेस के डिप्टी कंट्रोलर मनोहर वर्मा के ऑफिस से करीब 26 लाख रुपए और 64.50 लाख रुपए आरोपी के घर से जब्त हुए. बीएनपी पुलिस ने आरोपी को 22 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया है.

त्रुटिपूर्ण नोटों की छंटाई का काम जहां होता था वहीं मनोहर वर्मा सुपरवाइजर स्तर का अधिकारी था. उच्च अधिकारी होने के कारण ऑफिस से आते-जाते वक्‍त उसकी तलाशी नहीं होती थी और वह आराम से चोरी कर लेता था. सीआईएसएफ ने मनोहर वर्मा को पुलिस को सौंप दिया है और पुलिस ने नोट चुराने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. मनोहर वर्मा ने अपना यह अपराध स्‍वीकार कर लिया है.

सीआईएसएफ के एक जवान को मनोहर वर्मा पर संदेह हुआ क्‍योंकि वह दूसरों की नजर बचाकर नोटों की गड्डी डस्टबिन के पास एक बॉक्स फेंक देता था. बाद में मौका पाकर वह नोटों की गड्डी को कपड़ों और जूते में छिपा लेता.

सीआइएसएफ के जवान ने अधिकारियों को अपने संदेह के बारे में बताया तब सीसीटीवी कैमरे को डस्टबिन की ओर फिक्स कर दिया गया था, जिसके बाद गुनहगार मनोहर वर्मा को गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

First published: 20 January 2018, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी