Home » अजब गजब » Battle To The Death As A Giant Python Takes On A Crocodile In River Tussle Watch Video
 

अजगर से हुई जंग में जिंदगी हार गया मगरमच्छ, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 15:47 IST

अगर आप सोचते हैं कि मगरमच्छ और अजगर किसी अजगर की लड़ाई में जीत मगरमच्छ की होगी, तो आप गलत हैं. क्योंकि अजगर मगरमच्छ को जिंदा निगल सकता है. ये सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी, लेकिन बात सौ फीसदी सही है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में एक अजगर और मगरमच्छ के बीच खूनी जंग हुई और इस जंग में मगरमच्छ अपनी जान से हाथ धो बैठा. यही नहीं विशाकाय अजगर मगरमच्छ को जिंदा ही निगल गया.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक मगरमच्छ खतरनाक अजगर से भिड़ गया. देखने में या सुनने में आपको लगेगा कि दोनों की लड़ाई में जीत मगरमच्छ की हुई होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अजगर ने बाजी मार ली. वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ अपनी जान बचाने के लिए अजगर से जमकर लड़ रहा है लेकिन 10 फुट लंबे अजगर ने मगरमच्छ को इस तरह अपने कब्जे में कर लिया है कि वो तमाम कोशिशों के बावजूद उसके चुंगल ने नहीं निकल पाता.


मगरमच्छ अपना मुंह बचाने की बहुत कोशिश करता है लेकिन अजगर मगरमच्छ को निकलने का मौका ही नहीं देता और उसे मुंह की तरफ से निगलना शुरु कर देता है. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, अजगर केवल 15 मिनट के अंदर मगरमच्छ को पूरा निगल जाता है. विडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ अजगर के चुंगल से निकलने के लिए अपने पैरा का बार-बार सहारा ले रहा है, लेकिन अजगर उसे छोड़ने वाला नहीं है और उसे मुंह की तरफ से निगलना शुरु कर देता हैं.

अजगर ने मगरमच्छ को अपने चुंगल में इस तरह से लपेट रखा है कि मगरमच्छ छूट नहीं पा रहा. आखिर में मगरमच्छ अजगर के सामने जिंदगी की जंग हार जाता है और अजगर उसे पूरा का पूरा निगल जाता है. बता दें कि दोनों के बीच लड़ाई पानी में शुरु हुई थी, लेकिन अजगर मगरमच्छ को मारने के लिए पानी से बाहर आ जाता है और उसके चेहरे पर वार करता है. अाखिर में अजगर मगरमच्छ को निगल जाता है.

ये भी पढ़ें- इस गांव के हर शख्स के बैंक अकाउंट में जमा हैं करोड़ों रुपये, जानिए कैसे बन गए करोड़पति

First published: 25 September 2018, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी